किसानों की एक इंच भी जमीन अधिग्रहण नहीं करने देंगे : राहुल

किसानों की एक इंच भी जमीन अधिग्रहण नहीं करने देंगे : राहुल

नई दिल्ली: संसद के आगामी मॉनसून सत्र में सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी करने की तैयारी कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उनकी पार्टी राजग सरकार को एक इंच भी जमीन का अधिग्रहण नहीं करने देगी। उन्होंने भूमि विधयेक मुद्दे पर अपने अभियान के क्रम में राजस्थान में पदयात्रा की।

इससे महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में पदयात्रा के जरिये किसानों तक पहुंचने वाले राहुल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर भी भाजपा सरकारों पर निशाना साधा।

उन्होंने व्यापमं घोटाले और ललित मोदी प्रकरण का उल्लेख करते हुए कहा, प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे (ना खाऊंगा, न खाने दूंगा)। उन्होंने कभी नहीं कहा था कि मैं चुप रहूंगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राजस्थान में मुख्यमंत्री के स्तर से भ्रष्टाचार हो रहा है।

राजग सरकार पर गरीबों, किसानों और आदिवासियों को उनके अधिकारों से वंचित करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कांग्रेस राजग सरकार को एक इंच भी जमीन नहीं लेने देगी। हम उन्हें आगे नहीं बढ़ने देंगे। राहुल ने यहां खोटावली गांव में ‘जन सुनवाई’ की जहां किसानों ने उनके साथ अपनी चिंताएं साझा कीं।

उन्होंने आठ किलोमीटर का मार्च शुरू करने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवकरण राम से उनके आवास पर मुलाकात की। उनके साथ राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव गुरुदास कामत भी थे।