बारिश ने किया दिल्ली के ट्रैफिक का बुरा हाल

बारिश ने किया दिल्ली के ट्रैफिक का बुरा हाल

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार सुबह एक बार तेज बारिश के साथ लोगों की आंखें खुलीं। शनिवार की छुट्टी होने के कारण इस बारिश से कई लोगों को तो राहत महसूस हुई, लेकिन जिन लोगों को ऑफिस जाना था उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कुछ देर थमने के बाद एक बार फिर जोरदार बारिश ने दिल्ली को तर-ब-तर कर दिया। इससे जगह-जगह पानी जमा हो गया और कुछ जगहों पर जाम जैसी स्थिति बन गई। लगातार बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है। रिहायशी इलाक़ों का भी बुरा हाल है और कई जगहों पर घरों में भी पानी घुस गया है।

दिल्ली में शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच 93.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार नजफगढ़, ढांसा, छावला, नांगलोई, दिल्ली गेट, आईटीओ चौराहा, धौलाकुआं और नारायणा में पानी भरने के कारण वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ा।

आईटीओ, विकास मार्ग, साउथ एक्सटेंशन, खानपुर, महिपालपुर, हरि नगर, आईआईटी चौराहा़, नेहरू प्लेस, यूसुफ सराय मार्केट और मुनिरका समेत कई इलाकों में गाड़ियों की रफ्तार थम गई।

लक्ष्मी नगर, कश्मीरी गेट, द्वारका, धौलाकुआं, सराय काले खां, मूलचंद, कड़कड़डूमा, राजघाट, कालिंदी कुंज समेत कई दूसरे महत्वपूर्ण चौराहों पर भी गाड़ियां रेंगती रहीं। कुछ इलाकों में घरों के बेसमेंट में पानी भर गया। कुछ इलाकों में पेड़ उखड़ गए, जबकि कई सड़कों पर गाड़ियां बंद हो गईं, जिससे यातायात बाधित हो गया।

गुड़गांव और नोएडा से दिल्ली आने वाले लोग उपनगरीय इलाकों में पानी भरा होने के कारण ट्रैफिक में फंस गए। पूर्वी दिल्ली में स्थित अक्षरधाम मंदिर के पास भी सुबह भारी बारिश के कारण पानी जमा हो गया और वहां लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ा।

India