शिक्षा का भगवाकरण करने पर केंद्र सरकार अमादा: कांग्रेस

शिक्षा का भगवाकरण करने पर केंद्र सरकार अमादा: कांग्रेस

लखनऊ: भारतीय प्रबंधन संस्थान (आई0आई0एम0) लखनऊ में कार्यकारी निदेशक के पद पर जिस व्यक्ति को नियुक्त किया गया है वह आर0एस0एस0 का सदस्य है। केन्द्र सरकार शिक्षा का भगवाकरण करने पर अमादा है। 

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आर0पी0 सिंह ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार द्वारा ऐसी नियुक्तियां करके न केवल शिक्षा में साम्प्रदायिकता का जहर घोलने की साजिश की जा रही है बल्कि देश के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की चलायी गयी शिक्षा नीति के साथ खिलवाड़ करके उसके बुनियादी ढांचे को ही नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।

श्री सिंह ने कहा कि जिस प्रकार साम्प्रदायिक संगठन से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति केा ऐसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का अधिकारी बनाया गया है उससे भारतीय जनता पार्टी की मंशा परिलक्षित होती है कि वह पूरे देश में एक बार फिर फिरकापरस्ती को बढ़ावा देना चाहती है और प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में इस प्रकार के कार्यों से निश्चित तौर पर देश में न सिर्फ उत्कृष्ट शिक्षा में भारी गिरावट आयेगी बल्कि ऐसे शिक्षण संस्थानों से शिक्षा ग्रहण कर सम्पूर्ण विश्व में भारत का गौरव बढ़ाने वाले प्रतिभावान छात्रों के मन मस्तिष्क पर भी विपरीत प्रभाव पड़ेगा और यह प्रतिष्ठित संस्थान अपने गौरव को अक्षुण बनाये रखने में पूरी तरह अक्षम हो जायेगा। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India