यस बैंक ने क्रिटिक्स से की साझेदारी

यस बैंक ने क्रिटिक्स से की साझेदारी

लखनऊ ।यस बैंक इण्डिया ने आज क्रिटिक्स वर्क स्पेस क्लाउड और नेट्सकालर के अभिग्रहण की घोषणा की ताकि वह अपनी गतिशीलता में और विस्तार के साथ ही तेजी के साथ अपनी नई शाखाओं को शुरू कर सके। इस अभिग्रहण के साथ ही, यस बैंक ने अपने सेवा वितरण प्रबन्धन के मापदण्डों को भी नए रूप से निर्धारित किया है, जिसके तहत सभी उद्योगों और क्लाउड सेवाओं को सुरक्षित और नियंत्रित किया है ताकि मोबाइल ग्राहकों सहित आखिरी छोर पर स्थित ग्राहकों को अधिकतम सेवाएं उपलब्ध हो सकें।

यस बैंक की पूरे भारत के 375 शहरों में 630 शाखाएं हैं और 1200 से भी अधिक एटीएम कार्यरत हैं। इस संस्थान ने वर्ष दर वर्ष अपना विस्तार किया है साथ ही काफी संख्या में एम्पलाॅइ डिवाइसेंज, सर्विस डिलीवरी नेटवर्क जो एक तकनीकी भागीदार के लिए जरूरी होते हैं, से परिपूर्ण है। सेवा गुणवत्ता तथा परिचालन उत्तमता के उच्च स्तरीय मापदण्ड सुनिश्चित करने के लिए, यस बैंक ने एक संगठित सोच के साथ क्रिटिक वर्क स्पेस क्लाउड साॅल्यूशन माध्यम से की है । इसके परिणाम स्वरूप इसके कर्मचारी अब इस एप्प का सुरक्षित रूप से प्रयोग कर एकदम आजादी और लचीलेपन के साथ कार्य कर सकेंगे, इसके साथ ही नेटस्केलल एडीसी ने भी अपने सेवा वितरण नेटवर्क को भी अनुकूलित किया है। यस बैंक चालू वित्तीय वर्ष में 3000 से भी मौजूदा उपयोगकर्ताओं को विस्थापित करेगा। कम्पनी अपनी सभी भावी शाखाओं को क्रिटिक्स वर्कस्पेस के अनुकूल संचलित करेगी। 

इस अवसर पर यस बैंक के वरिष्ठ अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनूप पुरोहित ने कहा कि ‘‘ क्रिटिक वर्क स्पेस क्लाउड ओर नेटस्केलन एडीसी ने हमारी संस्थान को कारोबारी चुस्ती प्रदान की है जिससे हम ग्राहक केन्द्रित आवश्यकताओं को पूरा करने में सफल होंगे तथा ऐसा निजी बैंक स्थापित कर सकेंगे जो कि भारत का भावी कारोबार सिद्ध होगा।