इमामबाड़ों की पवित्रता के वादे पूरे करे सरकार:कल्बे जवाद

इमामबाड़ों की पवित्रता के वादे पूरे करे सरकार:कल्बे जवाद

वसीम रिज़वी की गिरफ्तारी और सीबीआई जांज की मांग, सरकार पर लगाया भ्रष्टों को समर्थन का आरोप  

लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड में जारी भ्रष्टाचार और हुसैनाबाद ट्रस्ट की समस्याओं पर आज मजलिसे उल्माये हिन्द के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने शिया आलिमों के साथ यूपी प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा कराई गई जांच में वसीम रिजवी की बेइमानियाँ साबित होने पर भी अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है जबकि सरकारी जांच में उनके वारंट तक जारी हुए थे इसका मतलब यह है कि सरकार बेईमानों और भ्रष्ट लोगों का नेतृत्व और सर्मथन कर रही है। इस लिये सरकार वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच कराए ताकि समर्पित संपत्तियों में हुई बेइमानियाॅ और खुर्द बुर्द सामने आ सके और अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए । सरकारी जांच में दोषी पाए गए वसीम रिजवी को उनके पद से हटाकर गिरफ्तार किया जाए । मोलाना ने कहा कि वक्फ बोर्ड में जिन सदस्यों का चयन क्या गया हे उनकी शैक्षिक योग्यता की जांच अभी तक नहीं की गई है और ऐसे सदस्यों को वक्फ बोर्ड में लाया गया है जो पहले से ही वक्फ में खुर्द बुर्द के दोषी हैं और वक्फ की जमीनें बेच चुके हैं इसकी जाॅन्च होनी चहिये । 

मौलाना  ने कहा के इस्तीफा देने के बाद फिर वसीम रिजवी चेयरमैन कैसे बने जबकि अदालत ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया था इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। मौलाना ने आगे कहा के हुसैनाबाद ट्रस्ट और इमाम बाड़ों की पवित्रता की रक्षा के लिए जिला प्रशासन ने जो वादे किए हैं उन पर जल्द कारवाई होना चाहिए यदि इन वादों को जल्द पूरा न किया गया और कार्रवाई शुरू नहीं हुई तो हम अन्जुमनों को फिर से विरोध प्रदर्शन और धरने से रोक नहीं पाएंगे। इसलिए जल्दी हुसैनाबाद ट्रस्ट की देखरेख और इमाम बाड़ों की निगरानी के लिए उल्ेमा,वकीलों और शाही परिवार के लोग को शामिल कर कमेटी बनाई जाए और इमामबाड़ों की पवित्रता के लिए जो वादे किए गए हैं वे पूरे किए जाएं क्योंकि अभी भी पर्यटक उसी स्थिति में इमाम बाड़े में आ जारहे है जिस पर शिया समुदाय को आपत्ति थी और जिसकी वजह से संगठनों ने इमाम बाड़े पर ताला बंद कर प्रदर्शन शुरू किया था । मोलाना ने कहा कि इमाम बाड़े हमारे धार्मिक स्थाना है उनके लिए जो वादे किए गए हैं उन पर तुरंत कारोई होना चाहिए।

मौलाना ने कहा कि अगर जल्द वादों पर अमल नहीं हुआ और उचित कार्रवाई नहीं की गई और वक्फ बोर्ड से वसीम रिजवी को नहीं हटाया गया तो ईद की 10 तारीख को हजरत गंज शाही मस्जिद पर भव्य विरोध प्रदर्शन होगा जिसमें शिया व सुन्नी हिस्सा लेंगे और अन्य जिलों से भी जनता की भागीदारी होगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India