तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान की पहली पारी लड़खड़ाई

तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान की पहली पारी लड़खड़ाई

पल्लीकल: श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की श्रृंखला के अंतिम और निर्णायक मैच में पाकिस्तान ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं।

इससे पहले श्रीलंका को पहली पारी में 278 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 45 रन के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। वह पहली पारी के आधार पर अब भी मेजबान टीम से 67 रन पीछे है, जबकि उसका केवल एक ही विकेट शेष है।

पाकिस्तान ने 40 के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद स्टार बल्लेबाज यूनिस खान लंच से पहले अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए, जिससे टीम का स्कोर लंच तक तीन विकेट के नुकसान पर 45 रन हो गया था।

अपना पहला मैच खेल रहे शान मसूद 13 रन के स्कोर पर धम्मिका प्रसाद की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। अहमद शहजाद ने तेजी से 21 रन बनाए, लेकिन सुरंगा लकमल के स्थान पर गेंदबाजी करने आए नुवान प्रदीप ने उन्हें विकेट के पीछे दिनेश चांदीमल के हाथों कैच आउट करा दिया।

लंच के बाद अजहर और असद सफीक ने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इसी बीच बारिश के कारण मैच को 19 मिनट के लिए रोकना पड़ा। मैच फिर से शुरू हुआ तो दूसरे ओवर में सफीक प्रसाद की गेंद पर पगबाधा हो गए। पाकिस्तान ने फिलहाल अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 209 रन बना लिए हैं।

इसके अलावा श्रीलंका की तरफ से भी केवल करूणरत्ने ने 130 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया था। करूणरत्ने को छोड़कर कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका था।