जयललिता ने जीती आरके नगर विधानसभा सीट

जयललिता ने जीती आरके नगर विधानसभा सीट

चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री व अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता ने आरके नगर विधानसभा सीट पर एक लाख 51 हजार 252 मतों से रिकार्ड जीत हासिल करके एक नया रिकार्ड बनाया है। जयललिता ने मतगणना के पहले चरण से ही अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार सी महेंद्रन के खिलाफ बडी बढ़त हासिल कर ली थी, जिसे उन्होंने मतगणना के अंतिम चरण तक बनाये रखा।

जयललिता को 1,60,921 वोट मिले, जबकि महेंद्रन को 9,662 मत प्राप्त हुए। इस तरह जयललिता को 1,51,252 मतों के अन्तर से निर्वाचित घोषित किया गया। महेंद्रन समेत सभी 27 अन्य उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। इस सीट पर गत 27 जून हुए उपचुनाव में रिकार्ड 75 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस सीट पर 28 उम्मीदवारों के चुनाव मैदान में होने के बावजूद मुख्य मुकाबला जयललिता और महेन्द्रन के बीच था।

जयललिता पहली बार इस सीट से चुनाव लड़ी हैं। आय से अधिक संपत्ति मामले में बरी होने के बाद जयललिता ने 23 मई को पांचवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उन्हें छह माह के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना है। अन्नाद्रमुक के पूर्व विधायक पी वेत्रीवल ने आर के नगर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था ताकि जयललिता इस सीट से चुनाव लड़ सकें।

India