बेहतर हुआ है यूपी में निवेश का माहौल: एसोचैम महासचिव

बेहतर हुआ है यूपी में निवेश का माहौल: एसोचैम महासचिव

तौक़ीर सिद्दीकी 

लखनऊ: एसोचैम के राष्ट्रीय महासचिव डी. एस. रावत उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास और निवेश के माहौल से आज बड़े प्रभावित नज़र आये। होटल ताज में उद्योग मण्डल द्वारा किये गये ‘इंडियन मेडिकल डिवाइसेज इण्डस्ट्री: द वे अहेड’ विषयक अध्ययन की रिपोर्ट जारी करने के अवसर पर आयोजित  संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि  उत्तर प्रदेश में आज निवेश का माहौल बहुत बेहतर हुआ है और प्रदेश में बड़ी तीव्र गति से निवेश आ रहा है । 

श्री रावत ने कहा कि पिछले दो वर्षों में प्रदेश में कानून-व्यवस्था सुधरी है और पावर के क्षेत्र में भी काफी बेहतरी आयी है।  यही वजह है कि अब उद्यमी प्रदेश में निवेश के लिए आ रहे हैं। उन्हें प्रदेश सरकार की ओर  पूरा सहयोग मिल रहा है, सरकार के ज़िम्मेदार अधिकारी उद्यमियों की समस्याओं को सुन रहे हैं और उनके निवारण का प्रयास भी कर रहे हैं । 

श्री रावत ने कहा कुछ समय पहले यूपी को उल्टा प्रदेश कहा जाता था लेकिन अब माहौल बदला है और यूपी एक प्रगतिशील प्रदेश बन रहा है। आज यूपी का मतलब बिजनेस है ।  श्री रावत ने उत्तर प्रदेश सरकार को सलाह देते हुए कहा कि समय के साथ औद्योगिक नीति की समीक्षा की जानी चाहिए और नई तकनीक के हिसाब से उसमें बदलाओ किया जाना चाहिए।

हालाँकि श्री रावत इस बात का संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाये कि यूपी की कानून-व्यवस्था में सुधार की बात उन्होंने आंकड़ों पर आधारित रिपोर्ट, अध्ययन पर कही है या फिर यह केवल उनकी धारणा है ।