मुख्यमंत्री ने किया लायन सफारी का निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने किया लायन सफारी का निरीक्षण

इटावा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इटावा स्थित लायन सफारी का निरीक्षण किया। लायन सफारी को विश्वस्तरीय बनाने हेतु विशेषज्ञों से निरन्तर परामर्श कर विकास कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं। इटावा मंे बब्बर शेर प्रजनन केन्द्र तथा लायन सफारी पार्क की स्थापना के तहत ब्रीडिंग सेन्टर, अस्पताल, एनीमल हाउस, इण्टरप्रिटेशन सेण्टर आदि की स्थापना हो चुकी है। इटावा फिशर फाॅरेस्ट के लगभग एक हजार एकड़ क्षेत्र में शेरों के वास स्थल में विकास कार्य किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लायन सफारी से सम्बन्धित सभी विकास कार्यों को मानकों के अनुसार सुचारु ढंग से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सैफई में लोक निर्माण विभाग के सभागार में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं तथा बड़ी संख्या में प्राप्त आवेदन पत्रों पर अधिकारियों को त्वरित एवं प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए।

श्री यादव ने जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना के अन्तर्गत ग्राम नगला राठौर में नागरिकों से मुलाकात कर लगभग 38 लाख रुपए की लागत से निर्मित 1150 मीटर सी0सी0 रोड तथा नाली का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने भ्रमण के दौरान राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं और जनकल्याणकारी विकास कार्यों को पारदर्शिता से करने के भी निर्देश दिए।

Uttar Pradesh, India