धोनी को मिला आफरीदी का साथ

धोनी को मिला आफरीदी का साथ

कोलकाता। महेंद्र सिंह धोनी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार के बाद भले ही काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन पाकिस्तान की टी20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी भारतीय वनडे कप्तान के साथ हो रहे बर्ताव से खुश नहीं हैं। अफरीदी ने इसे उपमहाद्वीप का चलन करार दिया जहां एक सीरीज में हार से क्रिकेट नायकों को खलनायक बना दिया जाता है।

अफरीदी ने पीटीआई के साथ बातचीत में कहा कि बांग्लादेश सीरीज में हार के बाद धोनी के साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया मुझे वास्तव में उससे बुरा लगा। मेरा मानना है कि यह उपमहाद्वीप का चलन है जहां एक बुरी हार से आपके नायकों को भी नहीं बख्शा जाता है। मीडिया भी जिम्मेदार है जो सही तस्वीर पेश नहीं करते।

अफरीदी की धोनी के साथ इसलिए भी सहानुभूति है क्योंकि उन्हें भी सालों तक अपने देश में इस तरह की आलोचना सहनी पड़ी। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि किसी को कप्तान के वर्तमान प्रदर्शन का आकलन नहीं करना चाहिए। उनकी आलोचना करिए लेकिन जब आप ऐसा करें तो कृपया दुनिया को उसकी पिछली उपलब्धियों के बारे में बताना न भूलें। अगर आप धोनी की बात करो तो फिर किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले उनके रिकॉर्ड पर गौर करो। वह भारत के बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। उनका रिकार्ड सब कुछ कहता है।