नियमों के हिसाब से होगी ललित मोदी पर कार्रवाई: जेटली

नियमों के हिसाब से होगी ललित मोदी पर कार्रवाई: जेटली

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बुधवार को कहाकि ललित मोदी मामले में मोदी सरकार ने कुछ गलत नहीं किया है और बैकफुट पर जाने का कोई सवाल ही नहीं है। अमरीका में जेटली ने कहाकि, सरकार नियमानुसार कार्रवाई करेगी और यह तय करेगी कि मामले की जांच में उचित स्टैंडर्ड अपनाए जाएं।

जब उनसे पूछा गया कि क्या इस विवाद से यह संदेश जा रहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ नेता और सरकार भ्रष्ट लोगों की तरफ है तो जेटली ने कहाकि ऎसा तो सवाल ही नहीं उठता। मानसून सत्र में विपक्ष द्वारा सदन में बाधा डालने के बारे में उन्होंने कहाकि, संसद चर्चा करने के लिए होती है कार्यवाही में बाधा डालने के लिए नहीं। विपक्ष जिस भी मुद्दे पर चाहे उस पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

वित्त मंत्री ने कहाकि सुधार संसद के बाहर से भी लागू हो सकते हैं लेकिन कई अन्य कारणों के चलते संसद की कार्यवाही चलना जरूरी होती है। कई संसदीय सुधार होते हैं जिनके लिए संसद चलना जरूरी है। विपक्ष के हमलों के बाद जेटली ने मंगलवार को कहा था कि ऑथोरिटीज मामले की जांच जारी रखेंगे। गौरतलब है कि ललित मोदी के साथ संबंधों को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विपक्ष के निशाने पर हैं।

सुषमा पर आरोप है कि ललित मोदी को ट्रेवल डॉक्यूमेंट दिलाने के लिए उन्होंने मदद की थी। जबकि वसुंधरा पर मोदी के विदेश जाने के लिए गवाही देने का आरोप है। इसके अलावा वसुंधरा के बेटे दुष्यंत की कंपनी में ललित मोदी के निवेश का मामला भी जांच के घेरे में है। कांग्रेस जेटली पर मामले को ढकने का आरोप लगा रही है।

India