योग क्रिया में सो गए प्रभु, सोशल मीडिया ने उड़ाया मज़ाक

योग क्रिया में सो गए प्रभु, सोशल मीडिया ने उड़ाया मज़ाक

कोच्चि। योग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए 21 जून को दुनियाभर में योग से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। योग दिवस के मौके पर केन्द्र सरकार के सभी मंत्रियों की डयूटी अलग-अलग शहरों में लगाई गई थी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु को कोच्चि में आयोजित होने वाले प्रोग्राम में भेजा गया था। लेकिन प्रभु का इस मौके पर मजाक बन गया।

दरअसल हुआ कुछ यूं कि विश्व योग दिवस पर एक आसन करते समय रेल मंत्री सो गए। प्रभु इतनी गहरी नींद में सो गए कि उनके आसपास क्या हो रहा है इसका अंदाज ही उनको नहीं लगा। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने उनकी सोते हुए तस्वीर खींच लीं और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं। अब यह फोटो वायरल हो गई हैं लोग इन्हें खूब शेयर कर रहे हैं।

दक्षिण भारत के कई अखबार मलयालम मनोरमा ने इस खबर को फोटों के साथ प्रमुखता से छापा है। योगा का सेशन खत्म होने के बाद भी जब सुरेश प्रभु नहीं उठे तो इंस्ट्रक्टर उनके पास पहुंचे। उन्होंने देखा कि मंत्रीजी तो सो गए हैं। तब उन्हें जगाया गया। फोटो खींचने वालों ने इसे भी कैमरे में कैद कर लिया। 21 जून को दुनियाभर में विश्व योग दिवस मनाया गया था। अपने नेताओं की हरकतों के चलते भाजपा न चाहते हुए भी विरोधियों के निशाने पर आ ही जाती है।

India