पीएम मोदी के खिलाफ तिरंगे के अपमान की शिकायत दर्ज

पीएम मोदी के खिलाफ तिरंगे के अपमान की शिकायत दर्ज

पुड्डुचेरी। एक दलित कार्यकर्ता ने पुड्डुचेरी पुलिस स्टेशन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। कार्यकर्ता का आरोप है कि मोदी ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन प्रधानमंत्री ने राजपथ पर राष्ट्रीय ध्वज(तिरंगे) का अपमान किया था।

दलित एक्टिविस्ट ने पुलिस से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ केस दर्ज करने और उचित कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने कार्यकर्ता से शिकायत लेकर उसे पावती प्रदान कर दी।

पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय दलित सेना के राज्य महासचिव सुंदर ने ओरेलियनपेट पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। सुंदर का कहना है कि उसे व्हाट्सएप पर कुछ तस्वीरें मिली,इनसे लग रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गले में राष्ट्रीय ध्वज लिपटा हुआ था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई बार उससे अपना मुंह पोंछा था।

जब प्रधानमंत्री योग कर रहे थे तब तिरंगा कई बार जमीन को छू गया था। यही नहीं तिरंगा उनके पैर से भी सटा हुआ था। यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है। गौरतलब है कि 2004 में उमा भारती को तिरंगे के अपमान के चलते मध्य प्रदेश के मुख्ख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। हुबली में तिरंगा यात्रा के दौरान उमा भारती के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला दर्ज हुआ था। हुबली की कोर्ट ने उमा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। हालांकि अप्रेल 2015 में हुबली के चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट ने उन्हें बरी कर दिया था।

India