दिग्गजों की लीग के लिए अमेरिका के तीन स्टेडियम बुक

दिग्गजों की लीग के लिए अमेरिका के तीन स्टेडियम बुक

सिडनी: दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ अपने प्रस्तावित वैश्विक टूर के लिए अमेरिका के तीन प्रतिष्ठित बेसबॉल स्टेडियम बुक होने की पुष्टि की है।

वार्न के अनुसार, एनबीए ऑल स्टार गेम आयोजित करने वाले लॉस वेगास द्वारा रुचि दिखाए जाने के बाद उनका यह सपना साकार होने के बिल्कुल करीब है। वार्न और तेंदुलकर ने लिजेंड्स टी-20 लीग के आयोजन के लिए अमेरिका को इसलिए चुना है, क्योंकि वहां ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय प्रवासियों की अच्छी खासी आबादी है।

तेंदुलकर और वार्न इस लीग के लिए अपने वैश्विक टूर के तहत हांगकांग और सिंगापुर में भी रोड शो करने पर विचार कर रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार वार्न ने कहा, "हमने अब तक तीन स्टेडियम (शिकागो का रिग्ले स्टेडियम, न्यूयार्क का यांकी स्टेडियम और लॉस वेगास का डोजर स्टेडियम) बुक कर लिए हैं।"

वार्न ने कहा, "हमने बॉलीवुड की थीम पर नाइट शो रखे हैं और उनकी तैयारियां अच्छी चल रही हैं। हम खुद को फॉर्मूला-1 टीम की तरह देख रहे हैं। मेरे और सचिन के दिमाग में एक विचार आया कि क्रिकेट को क्यों न अमेरिका तक पहुंचाएं और हार्लेम ग्लोबट्रोटर्स की तरह स्कूलों में मुफ्त प्रदर्शनियां आयोजित करें और वहां क्रिकेट के विकास में मदद करें।"