जगेंद्र के परिवार को 30 लाख रूपये की मदद

जगेंद्र के परिवार को 30 लाख रूपये की मदद

दोनों बेटों को सरकारी नौकरी भी देगी प्रदेश सरकार  

लखनऊ। पत्रकार जगेंद्र हत्या मामले में आज जगेंद्र का परिवार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिला और निष्पक्ष जांच की मांग की। सीएम ने भी उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया और 30 लाख रुपये मदद का आश्वासन दिया।

सीएम अखिलेश से मिलने के बाद जगेद्र के बेटे ने बताया कि सीएम ने मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। उसने बताया कि उन्होंने 30 लाख रुपये मदद का भी ऐलान किया है। इतना ही नहीं सीएम ने जगेंद्र के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने का भी आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर स्व0 जगेन्द्र सिंह के पिता एवं पुत्र से भेंट के दौरान यह बात कही। श्री यादव ने पत्रकार जगेन्द्र सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी और अपनी संवेदना भी व्यक्त की।

मुख्यमंत्री ने परिवार के सदस्यों को न्याय का भरोसा दिलाते हुए कहा कि प्रकरण की निष्पक्ष जांच होगी। बरेली रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक को जांच सौंपी गई है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि परिवार की सुरक्षा की समुचित व्यवस्था के लिए सभी जरूरी प्रबन्ध किए जाएंगे।

भेंट के दौरान स्व0 जगेन्द्र सिंह के परिवार के सदस्यों ने उनकी एक ज़मीन पर हुए कब्जे की जानकारी मुख्यमंत्री को देते हुए इस दिक्कत के निदान का अनुरोध किया। श्री यादव ने शाहजहांपुर के जिलाधिकारी को इस सम्बन्ध में निर्देशित किया कि ज़मीन की पैमाइश करवाकर वास्तविक स्वामी को भूमि उपलब्ध कराएं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के पत्रकार जगेंद्र की मौत कुछ दिन पहले ही हुई थी। उन्होंने मौत से पहले बयान दिया था कि राज्य के मंत्री राममूर्ति वर्मा के कहने पर कुछ पुलिसवालों ने उन पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी थी। अब तक मंत्री राममूर्ति वर्मा पर कोई कार्रवाई नहीं होने से मृतक जगेंद्र का परिवार काफी नाराज़ है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India