मुंबई में ज़हरीली शराब से मरने वालों की संख्या 53 हुई

मुंबई में ज़हरीली शराब से मरने वालों की संख्या 53 हुई

मुंबई। मुंबई में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 53 पहुंच गई है। अभी 12 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस सिलसिले में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

शहर पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक (मालवानी थाने से जुड़े हुए) और सात अन्य पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। इन सातों में तीन अधिकारी और चार कांस्टेबल हैं।

पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 304, 328 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए तीनों की पहचान राजु हनमंता पास्कर, डोनाल्ड रॉबर्ट पटेल और गौतम हर्ते के रूप में हुई है। इनकी भूमिकाओं की जांच की गई है।

जहरीली शराब पीने की घटना बुधवार की रात मलाड के गामदेवी जुरासिक पार्क इलाके के लक्ष्मी नगर झुग्गी-बस्ती क्षेत्र में हुई। मुंबई पुलिस ने प्रवक्ता धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि अभी तक हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41 हो गयी है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कल रात घटना की जांच करने और दो दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया।

India