इलाहाबाद में जगुआर दुर्घटनाग्रस्त

इलाहाबाद में जगुआर दुर्घटनाग्रस्त

इलाहाबाद: भारतीय वायुसेना का एक जगुआर विमान इलाहाबाद के नजदीक एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, लेकिन दोनों चालक विमान से सुरक्षित कूद गए। यह साल में दूसरा ऐसा हादसा है।

विमान शहर के बाहर बमरौली में भारतीय वायुसेना के मध्य वायु कमान से करीब 50 किलोमीटर दूर नैनी में भारतीय खाद्य निगम के गोदाम के निकट सुनसान जगह पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान ने 7 बजकर 25 मिनट पर उड़ान भरी थी। पुलिस ने बताया कि भूमि पर किसी प्रकार का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

वायुसेना ने बताया कि दोनों पायलट सुबह करीब 8 बजकर 47 मिनट पर सुरक्षित विमान से कूद गए। हादसे के संबंध में कोर्ट ऑफ इन्क्वारी के आदेश दे दिए गए हैं।

रक्षा प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन बीबी पांडे ने कहा, सौभाग्य से, पायलट सुरक्षित विमान से कूद गए। अन्य चीजों जैसे कि हादसे के संभावित कारण की जांच की जाएगी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना के बाद दमकल कर्मी जिले के पार-यमुना इलाके में नैनी पुलिस थानाक्षेत्र के तहत चाका की ओर रवाना हुए।

इससे पहले मार्च में भी एक जगुआर विमान हरियाणा में शाहबाद के निकट खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस समय भी चालक विमान से सुरक्षित कूद गए थे।

Uttar Pradesh, India