बिहार में मोदी के नाम पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

बिहार में मोदी के नाम पर चुनाव लड़ेगी भाजपा

नहीं घोषित करेगी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार 

पटना: बिहार में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसे-वैसे सत्ता की लड़ाई तेज होती जा रही है। आरजेडी और जेडीयू गठबंधन जहां नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुका है, वहीं बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा है कि बिहार में बीजेपी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। पीएम मोदी ही बीजेपी का चेहरा होंगे, जिसे लेकर बीजेपी चुनाव में उतरेगी।

अनंत कुमार ने कहा कि उन लोगों का चेहरा (नीतीश और लालू का चेहरा) जंगल राज का हो चुका है। हमारा जो चेहरा है वह नरेंद्र भाई के नेतृत्व में सुशासन और स्वराज का चेहरा है.... इसलिए लोग इस चेहरे को अपनाएंगे।

इस मुद्दे पर कुछ दिन पहले जेडीयू महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा था कि भाजपा के पास बिहार में नीतीश कुमार का मुकाबला करने के लिए कोई चेहरा इस समय नहीं है। अब वह दिल्ली की तर्ज पर वहां भी किसी किरण बेदी की तलाश में है। परंतु इतना कहना चाहता हूं कि जो हाल दिल्ली में किरण बेदी का हुआ वही हाल बिहार में भाजपा की किसी दूसरी ‘किरण बेदी’ का भी होगा।

त्यागी ने कहा कि भाजपा बार-बार कह रही है कि मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी। यह पहला मौका होगा जब विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। मेरा सवाल भाजपा से यह है कि क्या नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर बिहार का मुख्यमंत्री बनेंगे? हाल ही में ‘धर्मनिरपेक्ष गठबंधन’ के दलों जदयू, राजद, कांग्रेस और राकांपा की ओर से नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया।

India