‘वृन्दावन प्रकाश महोत्सव’ 18 नवम्बर से

‘वृन्दावन प्रकाश महोत्सव’ 18 नवम्बर से

मुख्यमंत्री ने दी उद्घाटन समारोह में भाग लेने की सहमति

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नवम्बर, 2015 में वृन्दावन में होने वाले ‘वृन्दावन प्रकाश महोत्सव’ के उद्घाटन समारोह में भाग लेने की सहमति दे दी है। यह समारोह कुसुम सरोवर गोवर्धन में 17 नवम्बर, 2015 को आयोजित किया जाएगा, जबकि वृन्दावन प्रकाश महोत्सव 18 नवम्बर से 25 नवम्बर, 2015 तक मनाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने यह सहमति आज यहां अपने सरकारी आवास पर श्री राधा रमण मन्दिर, वृन्दावन के श्रीमन् माधव गौड़ेश्वर वैष्णवाचार्य अभिषेक गोस्वामी महाराज से मुलाकात के दौरान दी। भेंट के दौरान अभिषेक गोस्वामी महाराज ने मुख्यमंत्री को वृन्दावन प्रकाश महोत्सव के विषय में विस्तृत जानकारी दी और इस महोत्सव की सफलता के लिए राज्य सरकार का सहयोग मांगा तथा उनसे महोत्सव का शुभारम्भ करने का अनुरोध भी किया। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री को एक प्रतीक चिन्ह् भी भेंट किया। 

मुख्यमंत्री ने उन्हें पूर्ण सहयोग का आश्वासन देते हुए महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भाग लेने की सहमति दी। उल्लेखनीय है कि यह महोत्सव भक्ति संगीत तथा परफाॅर्मिंग आटर््स पर विशेष रूप से केन्द्रित होगा। साथ ही, इसमें गोष्ठियां तथा प्रवचन भी आयोजित किए जाएंगे। 

श्री यादव ने कहा कि संगीत में लोगों को जोड़ने और भाई-चारा बढ़ाने की क्षमता है। भक्ति संगीत ने हमेशा जनमानस के उन्नयन का मार्ग प्रशस्त किया है। इसके दृष्टिगत इस प्रकार का आयोजन एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह समारोह प्रदेश में भाई-चारा बढ़ाने, सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने, सामाजिक समरसता तथा एकता को बढ़ाने में मददगार साबित होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में ऐसा वातावरण बनाना चाहती है, जिसमें समाज के सभी वर्ग प्रगति कर सकें और समृद्धिशाली बन सकें। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India