पत्रकार जोगेन्द्र सिंह मामले की सीबीआई जांच हो: निर्मल खत्री

पत्रकार जोगेन्द्र सिंह मामले की सीबीआई जांच हो: निर्मल खत्री

लखनऊ: शाहजहांपुर के पत्रकार स्व0 जोगेन्द्र सिंह की बर्बरतापूर्वक हत्या के आरोपी राज्यमंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा को सरकार द्वारा धृष्टतापूर्वक बचाये जाने की कड़ी निन्दा करते हुए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने कहा है कि लोकतंत्र के चतुर्थ स्तम्भ पर इस तरह किये गये हमले को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक स्थिति है।

कंाग्रेस पार्टी ने मांग की है कि राज्यमंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा को मंत्रिमण्डल से अविलम्ब बर्खास्त किया जाये। प्रदेश कांग्रेस ने इस पूरी घटना की जांच सी0बी0आई0 से कराये जाने की मांग की है, क्योंकि स्थानीय प्रशासन और सरकार इस अपराध को छिपाने की कोशिश कर रही है। इसलिए इनसे निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

डाॅ0 खत्री ने आरोपी मंत्री को अविलम्ब बर्खास्त कर गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा है कि यदि आरोपी मंत्री को गिरफ्तार न किया गया तो पूरे शासन-प्रशासन से आम जनता का विश्वास उठ जायेगा। डाॅ0 खत्री ने प्रदेश सरकार से पत्रकार स्व0 जोगेन्द्र सिंह के परिजनों को जीवन यापन के लिए पूर्व की भांति अधिक से अधिक मुआवजा दिये जाने की भी मांग की है।  डाॅ0 खत्री ने आगे कहा कि लखनऊ के कंाग्रेसजन इस घटना के विरोध में आगामी 15जून,2015 को सायं गांधी प्रतिमा (जी0पी0ओ0 पार्क) से शहीद स्मारक तक विरोध मार्च करेंगे और अपनी मांगों को जनता के बीच ले जायेंगे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India