तोमर ने कानून की डिग्री मुंगेर कॉलेज से प्राप्त की: प्रिंसिपल

तोमर ने कानून की डिग्री मुंगेर कॉलेज से प्राप्त की: प्रिंसिपल

मुंगेर। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जीतेंद्र सिंह को फर्जी डिग्री के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। ऐसे में इस मामले में अब एक नया मोड़ सामने आया है। विश्वनाथ सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा ने दावा किया है कि तोमर ने इंस्टीट्यूट से तीन साल का एलएलबी एग्जाम पास किया है। माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस तोमर के दस्तावेजों की सच्चाई और सबूत जुटाने के लिए उन्हें मुंगेर ला सकती है।

इस्टीट्यूट के प्रिंसिपल ने कहा, "दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री तोमर ने विश्वनाथ सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज, मुंगेर से एलएलबी एग्जाम पास किया है।" मिश्रा ने कहा कि तिल्का मांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी (टीएमबीयू) ने कॉलेज को टेबुलेशन रजिस्टर शीट भेजी थी, जिसकी कॉपी कॉलेज के पास संरक्षित रखी है। वहीं दूसरी ओर असली शीट कथित रूप से टीएमबीयू एग्जामिनेशन डिपार्टमेंट से मिसिंग है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा टीआरएस में एक हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स के मार्क्स हैं, जिसमें तोमर भी शामिल है, जिन्होंने एग्जाम दिया था।

गौरतलब है कि तोमर को फर्जी डिग्री के आरोप में मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद आप सरकार ने बुधवार को कपिल मिश्रा को राजधानी का नया कानून मंत्री बनाने का फैसला लिया था।

India