आइफा में डीडीएलजे सम्मानित

आइफा में डीडीएलजे सम्मानित

कुआलालंपुर : रूपहले परदे की चर्चित जोड़ी शाहरूख खान और काजोल की 1995 की मशहूर रोमांटिक मूवी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के भारत के एक सिनेमाघर में 1000 हफ्ते पूरे होने पर 2015 आईफा अवार्ड समारोह में सम्मानित किया गया।

आयोजन के होस्ट रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर क्रमश: सिमरन (काजोल) और बाउजी (अमरीश पुरी) बने और शाहरूख की तरह दिखने वाले एक ने राज की भूमिका निभाकर फिल्म के चर्चित क्लाइमेक्स सीन को दोहराया।

वॉलीवुड के मौजूदा फिल्मकारों - प्रभुदेवा, करण जौहर, अब्बास मस्तान और अनुराग कश्यप के सीक्वेंस जब पेश किये गए तो दर्शक की हंसी छूट गयी।

कोरियोग्राफर-निर्देशक प्रभुदेवा के सेक्शन को नाम दिया गया था एनी राजकुमार कैन बी जैक्सन। निर्देशक की एक्शन मूवी ‘आर..राजकुमार’ और ‘ऐक्शन जैक्सन’ पर चुटकी लेते हुए अभिनेताओं ने दिखाया कि अगर वे ‘डीडीएलजी’ बनाते तो कैसा होता। फिल्म में मार-धाड़ तो होता ही साथ ही ‘डोंट एंग्री मी’ और ‘इट्स माय वे और स्काई वे’ जैसे संवाद होते।

डिजाइनर परिधान के प्रति जौहर की दिलचस्पी पर चुटकी लेते हुए होस्ट ने कहा कि निर्देशक की ‘डीडीएलजी’ में सिमरन राज के साथ ट्रेन पर सवार होने की जगह अपने लहंगे को लेकर ज्यादा चिंतित रहती। आदित्य चोपड़ा निर्देशित ‘डीडीएलजी’ पिछले साल दिसंबर में 1000 हफ्ते पूरी कर चुकी है और मुंबई के मराठा मंदिर में यह अब भी चल रही है।