सपा सरकार ने निषाद समुदाय को बार-बार धोखा दिया: कांग्रेस

सपा सरकार ने निषाद समुदाय को बार-बार धोखा दिया: कांग्रेस

लखनऊ: प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा निषाद समुदाय को बार-बार धोखा देने एवं छलने का कार्य किया गया है। प्रदेश सरकार की इसी वादाखिलाफी के चलते निषाद समुदाय को अनुसूचित जाति में शामिल करने एवं नौकरियो में पांच प्रतिशत आरक्षण की पुरानी मांग को लेकर राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद द्वारा कल कसर्वाल-मगहर के बीच रेल मार्ग को जाम कर अहिंसात्मक तरीके से कर रहे धरना-प्रदर्शन पर पुलिस द्वारा निहत्थे निषाद समुदाय पर बर्बरतापूर्वक गोली मारकर की गयी एक व्यक्ति की हत्या एवं कई अन्य निर्दोष लोगों के घायल होने की घटना की उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, पूर्व सांसद ने कड़ी निन्दा की है।

डाॅ0 खत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने काफी समय से निषाद समुदाय को अनुसूचित जाति में शामिल करके सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिये जाने का लालीपाप देकर सदैव छलने का ही कार्य किया और सत्ता में आने के बाद अपने वादों से मुकरते हुए निषाद समुदाय को सिर्फ धोखा दिया है।  

डाॅ0 खत्री ने कहा कि प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार लोकतंत्र को कुचलने का कार्य करती रही है तथा शांतिपूर्वक अपनी जायज मांगों को लेकर जब किसी ने भी आवाज उठायी तो लाठी और गोली के द्वारा दमनात्मक कार्यवाही कर आवाज दबाने का कार्य किया है। उन्होने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने और हक मांगने का अधिकार है। निहत्थे निषाद समुदाय पर गोली चलाकर समाजवादी पार्टी सरकार ने लोकतंत्र को कलंकित किया है। ऐसी सरकार को एक पल भी सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India