ढाका पहुंचे विराट के वारियर्स

ढाका पहुंचे विराट के वारियर्स

ढाका : बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही क्रिकेट श्रृंखला के लिए विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम आज ढाका पहुंच गयी। इस श्रृंखला में भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें एकमात्र टेस्ट के बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलेंगे।

भारत की 14-सदस्यीय टीम कोलकाता से ढाका के लिए रवाना हुई जहां टीम श्रृंखला से पहले एक शिविर में हिस्सा ले रही थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अचानक महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में विराट कोहली पहली बार पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर खेलेंगे। टेस्ट टीम में शामिल के एल राहुल डेंगू बुखार के कारण टीम के साथ नहीं जा सके। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह दो साल बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2013 में खेला था।

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक सात मैच खेले हैं जिसमें छह में उसे जीत हासिल हुई है जबकि एक मैच ड्रा रहा था। सभी टेस्ट मैच बांग्लादेश में खेले गये हैं और अंतिम बार दोनों टीमें 2009-2010 में द्विपक्षीय श्रृंखला एक-दूसरे से भिड़ी थी। भारत ने इस श्रृंखला को 2-0 से जीत लिया था।