रालोद ने किया सिधौली तहसील का घेराव

रालोद ने किया सिधौली तहसील का घेराव

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल सीतापुर के जिलाध्यक्ष आर0पी0 सिंह चौहान की अध्यक्षता में जिला पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा किसानों की समस्याओं तथा मुआवजे की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर सिधौली तहसील का घेराव किया गया। घेराव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान तथा विषिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय प्रवक्ता डाॅ0 मसूद अहमद, राष्ट्रीय सचिव षिवकरन सिंह एवं मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष राकेष कुमार सिंह “मुन्ना” उपस्थित थे।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने प्रदेष सरकार पर बरसते हुये कहा कि किसान की फसल बर्बाद हो गयी उसे मुआवजा नहीं मिल रहा है परन्तु सपा सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही है। सरकार को बस इस बात की चिंता है कि उसके चहेतों की जेबे कैसे भरी जाय। किसान बर्बाद हो रहा है इससे सरकार को कोई मतलब नहीं है।  

रालोद कार्यकर्ताओं द्वारा हजारों किसानों को लेकर सिधौली तहसील का घेराव कर दिया गया। रालोद कार्यकर्ताआंे के उग्र प्रदर्षन को देखकर मौके पर जिलाधिकारी ने आष्वासन दिया कि 20 जून से 30 जून के मध्य ग्राम सभा की खुली बैठक कर पुनः सर्वे कराया जायेगा जिसमें छूटे हुये किसानों के नाम सम्मिलित किये जायेगे तथा फर्जी नामों को हटाकर 18000 प्रति हेक्टेयर के हिसाब से भुगतान किया जायेगा। 

इस अवसर पर जय सिंह वर्मा, राजकुमार मिश्रा, रमन सिंह, शरद पाण्डेय, जे0पी0 सिंह, अमन विक्रम सिंह, प्रषान्त त्रिपाठी, प्रवीन सिंह आदि कार्यकर्ताओं  सहित हजारों की संख्या में किसान एकत्रित थे। 

Uttar Pradesh, India