जम्मू में इंटरनेट सेवाएं बंद, तनाव बरक़रार

जम्मू में इंटरनेट सेवाएं बंद, तनाव बरक़रार

जम्मू: जम्मू में गुरुवार को सिख प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। कई इलाकों में आज भी सिखों का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन की वजह से जम्मू-पठानकोट हाइवे जाम हो गया है। कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर आगजनी भी की है। प्रशासन के आदेश के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

जम्मू एयरपोर्ट के आसपास के इलाके में अनिश्चितकाल के लिए क़र्फ़्यू लगा दिया गया है। सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं और पूरे जम्मू में धारा 144 लागू है। सेना लगातार आरएसपुरा और सतवारी इलाके के बीच फ्लैग मार्च कर रही है। गुरुवार को हुई झड़प में एक शख़्स की मौत हो गई थी, जबकि 40 अन्य घायल हो गए, जिनमें कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

पुलिस का कहना है कि भिंडरांवाले की पुण्यतिथि से पहले एक संगठन ने पोस्टर लगाए थे जिन्हें पुलिस की तरफ से हटाए जाने से नाराज़ सिख प्रदर्शनकारियों ने डंडों और कृपाणों से लैस होकर ट्रैफ़िक को रोक दिया।

मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और प्रदर्शनकारियों से सड़क से अवरोधक हटाने को कहा, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद संघर्ष शुरू हो गया। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

India