स्टार यूनियन दाई इची ने पेश किया assured incom plan

स्टार यूनियन दाई इची ने पेश किया assured incom plan

लखनऊ: स्टार यूनियन दाई.इची लाइफ इश्योरेन्स कंपनी लिमिटेड (एसयूडी लाइफ) ने आज एसयूडी लाइफ एश्युअर्ड इन्कम प्लान, नामक नॉन.लिंक्ड, नॉन.पार्टिसिपेटिंग योजना प्रस्तुत की।  यह एक गारन्टीड एंडाउमेन्ट प्लान  है जो अच्छे लाभ के साथ आर्थिक सुरक्षा दोनो का उत्तम मिश्रण है।  जो ग्राहक आयकरमुक्त अतिरिक्त आय के साथ ही किसी आकस्मिक प्रसंग पर परिवार के लिए सशक्त वित्तीय सुरक्षा का इंतजाम भी करना चाहते हैं  उन को ध्यान में लेकर बनाई गई यह योजना है। 

विभिन्न आयु वर्ग  के ग्राहकों के अलग अलग आर्थिक लक्ष्यों को ध्यान में लेते हुएए इस योजना में गारन्टीड पूरक वार्षिक आय का लाभ रखा गया है,  जिससे रोजाना जिंदगी की जरूरतों अथवा निवृत्ति जीवन की जरूरतों को पूरा किया जा सके।  इसके अलावा पॉलिसिधारक को मैच्युरिटी के वक्त उसने निवेश किए पूरे प्रीमियम की वापसी की जाती है। 

अगर पॉलिसिधारक की अप्रत्याशित मृत्यू हो जाती है, तो उसके परिवार को तीन तरह के सुरक्षा लाभ प्राप्त होते है. एक डेथ सम एश्युअर्ड. एक मुश्त रकम के रूप में अविलम्ब लाभ मिलता है। दो अतिरिक्त वार्षिक लाभ. परिवार के नियमित आय में हुए नुकसान को देखते हुए, पॉलिसीधारक के मृत्यू के बाद आने वाली पॉलिसी के वर्षगाठ से लेकरए पॉलिसी के प्रारंभ में चुने गए वार्षिक अदायगी के वर्ष के शुरुआत तक हर साल नियमित रूप से वार्षिक लाभ दिया जाता है। तीन  निर्धारित वार्षिक अदायगी (पेआऊट). पूर्वनिर्धारीत निश्चित वार्षिक अदायगी का काल जो 10, 15, 20 अथवा 25 वर्ष पॉलिसी के प्रारंभ के वक्त तय किया जाता है।  

एसयूडी लाइफ इन्श्योरेन्स के प्रबंध निर्देशक  गिरीश कुलकर्णी ने कहा, पालिसी धारक की हेल्थ  तथा जरूरतो को आगे बढ़ते हुए  हुए नित नए इन्श्योरेन्स सोल्यूशन्स बनाना में हमारा विश्वास रहा है।  एसयूडी लाइफ एश्युअर्ड इन्कम प्लैन की रचना ऐसी है तथा उसे इस तरह ढाला जा सकता है कि पॉलिसिधारक अपने तय लक्ष्यों को अथवा रिटायरमेंट पश्चात की जरूरतों को पूरा कर सकेगा।