शतक लगाकर मालिक ने मनाया वनडे टीम में वापसी का जश्न

शतक लगाकर मालिक ने मनाया वनडे टीम में वापसी का जश्न

लाहौर। पाकिस्तान ने शोएब मलिक के शतक(112) और वहाब रियाज(47/3) की गेंदबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे को पहले वनडे में 41 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने मलिक की शतकीय पारी के साथ ही मोहम्मद हफीज, अजहर अली और हारिस सोहेल की फिफ्टी की मदद से तीन विकेट पर 375 रन का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 50 ओवर में पांच विकेट पर 334 रन ही बना सकी। मलिक ने जून 2013 के बाद यानि दो साल बाद टीम में वापसी की है।

जिम्बाब्वे ने भी पाक को कड़ी टक्कर दी और टीम की तरफ से कप्तान एल्टन चिगुंबरा ने 117 रनों की शतकीय व अनुभवी हेमिल्टन मसाकद्जा ने 73 रनों की पारी खेली। पाक गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की और लक्ष्य से पहले ही जिम्बाब्वे को रोक दिया। टीम की तरफ से तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके जबकि शोएब मलिक और अनवर अली को एक एक सफलता मिली। शोएब मलिक को उनकी शतकीय पारी और एक विकेट के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और शोएब मलिक ने पाकिस्तानी टीम में अपनी वापसी का जश्न जबर्दस्त अंदाज में 112 रन ठोककर बनाया। पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के चारों बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुये अपनी टीम को एकदिवसीय क्रिकेट में उसके दूसरे सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

मलिक (112) के अलावा ओपनर मोहम्मद हफीज ने 86, कप्तान अजहर अली ने 79 और हारिस सोहेल ने 89 रन ठोके। मलिक ने 76 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाए, यह उनके वनडे करियर का आठवां शतक था।