राहुल ने सूट बूट की सरकार को दी बधाई

राहुल ने सूट बूट की सरकार को दी बधाई

कोझिकोड। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को केरल के कोझिकोड में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं अगर मोदी सरकार को परिभाषित करूं तो मुझे यह सरकार केवल सूट-बूट की सरकार लगी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि इस देश में हर किसी को सपना देखने का हक है। कांग्रेस इसमें ही विश्वास करती है।

राहुल ने कहा, एनडीए सरकार अपना पहला जन्मदिन मना रही है। मैं 'सूट-बूट' सरकार को बधाई देना चाहता हूं। हैपी बर्थडे। लेकिन हमारे किसानों के पास खुशी मनाने को कुछ नहीं है। इस सरकार के 'सूट-बूट सरकार' होने की पहली वजह हमारे प्रधानमंत्री की कपड़ों के प्रति आकर्षण है। उन्हें फैशन आयकन बुलाया जाता है और मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है। कई लोगों को शायद यह नहीं पसंद आया होगा कि कोई प्रधानमंत्री दस लाख का सूट पहने। लोग सच में असहज महसूस करते होंगे कि इस देश में जहां लोग मनरेगा के तहत दिन भर कड़ी मेहनत करते हैं और हमारे पीएम ऐसे  सूट पहनते हैं।

राहुल ने कहा यह इस देश के गरीब लोगों के प्रति उनकी असंवेदनशीलता दिखाता है। देश के गरीब लोगों के प्रति पीएम मोदी के रवैये की हम आलोचना करते हैं। यूपीए सरकार के दौरान जब किसानों को कठिन वक्त से गुजरना पड़ा था, तब हमने किसानों को 70,000 करोड़ रुपये दिए।किसानों के लिए सबसे जरूरी काम जो हमने किया था- लैंड बिल- उसे बर्बाद किया जा रहा है। मोदी जी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन कुछ हुआ नहीं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यहीं नहीं थमे उन्होंने आगे कहा है कि मैं बीजेपी से वादा करता हूं कि संसद में कभी सूट-बूट की सरकार शब्द का इस्तेमाल नहीं करूंगा। सरकार एक साल पूर्ण होने पर उन्होंने कहा है कि एनडीए की बर्थ-डे केवल कुछ पॉवरफुल लोगों और मंत्रियों तक सीमित है।

उन्होंने कहा है कि सूटबूट सरकार इस सरकार को सबसे सटीक तरीके से परिभाषित करता है। राहुल ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि इस मोदी सरकार को परिभाषित करिए तो मैंने कर दिया।