राजस्थान रॉयल्स को रौंद आरसीबी ने बनाई क्वालीफायर में जगह

राजस्थान रॉयल्स को रौंद आरसीबी ने बनाई क्वालीफायर में जगह

पुणे : एबी डिविलियर्स और मनदीप सिंह के अर्धतशतकों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा एलिमिनेटर में राजस्थान रायल्स को 71 रन से रौंदकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

इस जीत के साथ आरसीबी ने दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई जहां उसका सामना 22 मई को रांची में चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा जिसे पहले क्वालीफायर में कल मुंबई इंडियन्स के हाथों 25 रन से शिकस्त का सामना करना पडा था.

डिविलियर्स (66) और मनदीप (नाबाद 54) के बीच तीसरे विकेट की 113 रन की साझेदारी से चार विकेट पर 180 रन का स्कोर खडा करने के बाद आरसीबी ने हर्षल पटेल (15 रन पर दो विकेट), युजवेंद्र चाहल (20 रन पर दो विकेट), श्रीनाथ अरविंद (20 रन पर दो विकेट) और डेविड वाइसी (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से रायल्स को 19 ओवर में 109 रन पर ढेर कर दिया. मिशेल स्टार्क ने भी 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया. रायल्स की ओर से सिर्फ अजिंक्य रहाणे (42) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए.

रायल्स की टीम पूरी पारी के दौरान कभी आरसीबी के लक्ष्य के आस पास पहुंचने की स्थिति में भी नहीं दिखी. रायल्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा जब शेन वाटसन (10) अरविंद की बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे.

संजू सैमसन ने भी आठ गेंद में सिर्फ पांच रन बनाने के बाद हर्षल की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमाया. कप्तान स्टीवन स्मिथ (12) भी वाइसी की गेंद पर डिविलियर्स को बेहद आसान कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 55 रन हो गया.