आईपीएल 8: साढ़े 6 लाख का पड़ा युवराज का हर रन!

आईपीएल 8: साढ़े 6 लाख का पड़ा युवराज का हर रन!

नई दिल्ली। आईपीएल में हमेशा से ही औसत प्रदर्शन करती आई दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने जब स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह को 16 करोड़ की भारी भरकम रकम में खरीदा तो टीम के फैंस को उम्मीद थी कि शायद युवी इस बार दिल्ली की डूबती नैया को पार लगाएंगे लेकिन युवराज के खराब प्रदर्शन ने सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

युवराज के खराब खेल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईपीएल शुरू होने से पहले उनकी डील को बेहद महत्वपूर्ण बताने वाले दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिक जीएमआर ग्रुप को बाद में मानना पड़ा कि बाजार के दबाव के चलते उन्हें युवराज की रकम ज्यादा चुकानी पड़ी। इतनी बड़ी रकम के बाद जाहिर है युवराज पर अच्छे प्रदर्शन का खासा दबाव रहा होगा लेकिन वे 13 मैचों में दो अर्धशतकों के साथ महज 248 रन जुटा सके। अगर हिसाब लगाया जाए तो उनका एक-एक रन दिल्ली डेयरडेविल्स को करीब 6.5 लाख का पड़ा।

डेयरडेविल्स को साढ़े 6 लाख का पड़ा युवराज का हर रन! आईपीएल में हमेशा से ही औसत प्रदर्शन करती आई दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने जब स्टार 

पंजाब के इस सिक्सर किंग को जिस आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था उसकी झलक देखने के लिए उनके फैंस तरसते ही रह गए। आईपीएल के इस सीजन में 118 की स्ट्राइक रेट के साथ युवराज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की कतार में 29वें नंबर पर रहे। युवराज के स्तर के बल्लेबाज के लिए यह प्रदर्शन निराशाजनक ही कहा जाएगा। हालांकि अब भी कई फैंस युवराज को चुका हुआ नहीं मान रहे और इस स्टार बल्लेबाज की टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं।