रोम मास्टर्स के फाइनल में सानिया-हिंगिस की हारी

रोम मास्टर्स के फाइनल में सानिया-हिंगिस की हारी

रोम। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी रविवार को 2,428,490 डॉलर इनामी राशि वाले रोम मास्टर्स के महिला युगल वर्ग के फाइनल में हार गई। सानिया-हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी को हंगरी की टिमीया बाबोस और फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविक की तीसरी वरीय जोड़ी ने फोरो इटैलिको के क्ले कोर्ट पर एक घंटे 13 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में 6-4, 6-3 से हराया। दोनों जोडियों के बीच यह पहला मुकाबला था। महिला युगल विश्व वरीयता में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर काबिज सानिया और हिंगिस की जोड़ी का यह चौथा फाइनल रहा। यह जोड़ी इसी साल इंडियन वेल्स, मियामी और चाल्र्स्टन ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी है।

बहरहाल, हंगरी और फ्रांस की जोड़ी के सामने सानिया तथा हिंगिस शुरू से ही लय में नहीं दिखीं। पहले सेट के पांचवें गेम में ही उन्हें स्तब्ध करते हुए टिमीया और क्रिस्टीना ने सर्विस तोड़ी और फिर 4-2 की बढ़त भी हासिल कर ली। टिमीया और क्रिस्टीना जब पहले सेट में 5-4 से आगे चल रही थीं, तब सानिया और हिंगिस को दो ब्रेकप्वाइंट मिले। दोनों ही मौकों पर भारतीय-स्विस जोड़ी इसका फायदा उठाने में नाकाम रही। पहला सेट टिमीया और क्रिस्टीना ने 38 मिनट में जीता। इसके बाद दूसरे सेट में भी टिमीया और क्रिस्टीना ने अच्छी शुरूआत की और प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की सर्विस तोड़ने में कामयाब रहीं। सानिया-हिंगिस हालांकि यहां 1-1 से स्कोर बराबर करने में कामयाब रहीं।

अगली चार सर्विस में दोनों जोडियों के बीच कड़ी टक्कर हुई। सातवें गेम में हालांकि टिमीया और क्रिस्टीना ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5-3 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद टिमीया और क्रिस्टीना के खिलाफ भारतीय-स्विस जोड़ी पहला मैच प्वाइंट बचाने में कामयाब रही। दूसरे मैच प्वाइंट पर लेकिन टिमीया और क्रिस्टीना ने बिना कोई मौका दिए खिताब अपने नाम कर लिया।