बरेली ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

बरेली ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

 

लखनऊ। बरेली ने रविवार को संपन्न 31वीं यूपी राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में सबको पछाड़ते हुए पदक तालिका में सर्वोच्च स्थान पर काबिज होते हुए ओवरआल टीम चैंपियनशिप ट्राफी पर अपना कब्जा जमा लिया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बहुद्देशीय हाल में संपन्न चैंपियनशिप के अंतिम दिन के खाते में 16 स्वर्ण, 16 रजत व 13  कांस्य सहित कुल 45 पदक जीते। वहीं दूसरे स्थान पर महराजगंज की टीम 15 स्वर्ण, 10 रजत, 10 कांस्य सहित 35 पदक के साथ रही जबकि मेजबान लखनऊ की टीम को 5 स्वर्ण, दो रजत व 25 कांस्य सहित 32 पदक के साथ तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। 

बरेली ने ओवरआल विजेता बनने का सम्मान कुल 123 अंक अर्जित करके प्राप्त किया। वहीं दूसरे स्थान पर रही महराजगंज टीम के कुल 107 अंक रहे। तीसरे स्थान पर लखनऊ 56 अंक के साथ रहा।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि कैंट क्षेत्र की विधायक रीता बहुगुणा जोषी (पूर्व अध्यक्ष, यूपी कांग्रेस कमेटी) ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर ताइक्वांडो फेडरेषन आॅफ इंडिया के महासचिव जिम्मी आर.जगत्यानी, यूपी ताइक्वांडो एसोसिएषन के महासचिव जावेद खान, मो.रईस, रजा हुसैन तथा हिना हबीब मौजूद थेे। 

अंतिम दिन हुई स्पर्धाओं के पदक विजेता इस प्रकार हैं

  सब जूनियर मेल फेदर वेट में बरेली के ऋतिक कुमार ने स्वर्ण, आकिब खान ने रजत तथा महाराजगंज के आषुतोष पटेल व अलीगढ़ के आदित्य ने कांस्य, सब जूनिय मेल लाइट वेट में गोरखपुर के आदित्य ने स्वर्ण, बिजनौर के मयंक नेगी ने रजत तथा बहराईच के नित्यानंद पासवान व महाराजगंज के अजीत कुमार ने कांस्य, सब जूनियर मेल बैंटम वेट में महाराजगंज के आदित्य विष्वकर्मा ने स्वर्ण, अलीगढ़ के भव्य प्रताप सिंह ने रजत एवं लखीमपुर के अहद खान व गोरखपुर के विपुल ने कांस्य, सीनियर फीमेल फिन में बरेली की षालिनी सिंह ने स्वर्ण, गोरखपुर की षेफाली ने रजत एवं बरेली की बबिता नेगी व अलीगढ़ की अंजली कष्यप ने कांस्य, जूनियर फीमेल फिन में बिजनौर की माधवी गौड़ ने स्वर्ण, कानपुर की सारिका अवस्थी ने रजत एवं अलीगढ़ की रीमा षर्मा व लखीमपुर की रूबेदा खातून ने कांस्य, सीनियर फीमेल फ्लाई वेट में बरेली की नेहा यादव ने स्वर्ण, महराजगंज की सिमरन षर्मा ने रजत व बरेली की कविता चैहान ने कांस्य, जूनियर मेल फ्लाई वेट में गोरखपुर के प्रेम ने स्वर्ण, एटा के साहिल सिंह एवं बरेली के अभिषेक कुमार व अलीगढ़ के कुनाल सिंह ने कांस्य, सब जूनियर मेल फिन में महराजगंज के विष्वास कंवर ने स्वर्ण, कानपुर के दिव्यांष ने रजत एवं महराजगंज के दयांष गौड़ व अलीगढ़ के कपिल ने कांस्य, सब जूनियर फीमेल बैंटम वेट में अलीगढ़ की सौंदर्या सिंह ने स्वर्ण, एटा की साक्षी ने रजत एवं कुषीनगर की प्रियंका व लखनऊ की षिवा नेकांस्य, सब जूनियर पफीमेल वेल्टर वेट में बरेली की सुरभि चैहान ने स्वर्ण, बिजनौर की तनु ने रजत एवं लखनऊ की मीनाक्षी ने कांस्य, पीवी मेल पिफन वेट में बरेली के मानस ने स्वर्ण, लखनऊ के षाकिब ने रजत एवं लखनऊ क के प्रभात व मिर्जापुर के कार्तिक ने कांस्य, पीवी मेल वेल्टर वेट में षाहजहांपुर के अस्मित ने स्वर्ण, बरेली के लोकेष ने रजत एवं बरेली के विषाल व लखनऊ के आर्यन वर्मा ने कांस्य पदक, सब जूनियर  मेल वेल्टर वेट में महराजगंज के सौजन्य ने स्वर्ण,षामली के वासु ने रजत एवं बरेली के जगमोहन व महराजगंज के दीपांषु ने कांस्य, पीवी मेल मिडिल वेट में महराजगंज के मो.फरमान ने स्वर्ण, एटा के बृजेष ने रजत एवं बरेली के कार्तिकेय व लखीमपुर के मनीत ने कांस्य पदक, सब जूनियर मेल फ्लाई वेट में महराजगंज के बबलू खरवार ने स्वर्ण, बरेली के अमोल ने रजत एवं बिजनौर के आदित्य व कानपुर के वैभव ने कांस्य पदक, सब जूनियर फीमेल फेदर वेट में महराजगंज की प्रिया ने स्वर्ण, वाराणसी की विदुषी ने रजत एवं अलीगढ़ की कंचन षर्मा व महराजगंज की षबीना ने कांस्य, पीवी फीमेल फेदर वेट में अलीगढ़ की की मनीषा ने स्वर्ण, वाराणसी की षभवी यादव ने रजत एवं लखीमपुर की अनुष्का व लखनऊ की मानवी ने कांस्य पदक, सब जूनियर लाइट मिडिल वेट में षामली के षुभम ने ेस्वर्ण, महराजगंज के दुर्गेष ने रजत एवं बिजनौर के यष व हरदोई के षाहरूख ने कांस्य, सब जूनियर फीमेल मिडिल वेट में लखनऊ की आमरा चंद्रा ने स्वर्ण, कुषीनगर की बरखा ने रजत पदक जीता।  

पीवी मेल हैवी वेट में महराजगंज के साजिन ने स्वर्ण,षाहजहांपुर के अविरल तिवारी ने रजत एवं षाहजहांपुर के अर्पित व लखनऊ के अमान ने कांस्य पदक, सब जूनियर मेल लाइट हैवी वेट में बिजनौर के मृदुलषर्मा ने स्वर्ण, महराजगंज के आयुष ने रजत एवं महराजगंज के सिद्धार्थ व गोरखपुर के नंदकिषोर ने कांस्य पदक, सब जूनियर मेल मिडिल वेट में लखनऊ के अमित कुमार ने स्वर्ण, बरेली के दिव्यांष ने रजत एवं कानपुर के क्षितिज व बहराईच के षिवम ने कांस्य पदक जीते।