भूकम्प पीड़ित परिवार को निर्मल खत्री ने दी आर्थिक सहायता

भूकम्प पीड़ित परिवार को निर्मल खत्री ने दी आर्थिक सहायता

लखनऊ:उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने आज बाराबंकी पहुंचकर विगत दिनों आये भूकम्प से मृतक स्व0 विश्वनाथ रावत के घर जाकर शोक संवेदना प्रकट करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी एवं मकान के मरम्मत हेतु उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की ओर से स्व0 विश्वनाथ रावत की पत्नी को 25हजार रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। विगत 12मई को आये भूकम्प से ग्राम रायपुर के विश्वनाथ रावत की आकस्मिक मृत्यु हो गयी थी एवं उनकी पत्नी व बच्चे भी घायल हो गये थे।

ज्ञातव्य है कि प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष द्वारा उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की ओर से अभी तक लगभग 5 लाख रूपये भूकम्प से प्रभावित 16 परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जा चुकी है। 

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता इंचार्ज वीरेन्द्र मदान ने बताया कि इसी प्रकार प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष द्वारा बेमौसम बारिश एवं ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों से पीडि़त किसानों द्वारा आत्महत्या कर लिये जाने पर उनके परिवारों को आर्थिक मदद किये जाने के तहत जनपद संभल के मज्जू खां के परिजनों को 50 हजार रूपये एवं जनपद कन्नौज के जलालाबाद ब्लाक के जसपुरा पुरसरैया के किसान सुभाषचन्द्र मिश्रा द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने के मामले को प्रशासन द्वारा आत्महत्या न माने जाने पर आर्थिक सहायता के तौर पर 25 हजार रूपये प्रदान किये गये है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India