जेके पांडे क्रिकेटः अखिल इन्फ्रा ग्रीन की जीत

जेके पांडे क्रिकेटः अखिल इन्फ्रा ग्रीन की जीत

लखनऊ। अखिल इंफ्रा के तत्वावधान में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ज्ञानेंद्र पांडे के बड़े भाई जेके पांडे की स्मृति में प्रथम जेके पांडे (जेकेपी) ट्राफी राज्य क्रिकेट प्र्रतियोगिता के प्रथम संस्करण की शुरूआत आज राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई जिसके उद्घाटन मैच में अली मुर्तजा और सौरभ दुबे के चमकदार खेल की बदौलत अखिल इन्फ्रा ग्रीन ने अखिल इन्फ्रा येलो को आसानी के साथ पराजित कर दिया।

अखिल इन्फ्रा येलो ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया, पर उनकी पूरी टीम 31.2 ओवरों में केवल 110 रन बनाकर ढेर हो गयी। टीम के लिये सर्वाधिक स्कोर अल्मास शौकत (35) ने बनाया। अमान रिजवी ने 29 रनों का योगदान दिया। टीम के पांच बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। अली मुर्तजा ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर चार विकेट हासिल किये। सौरभ दूबे ने 21 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये।

जवाब में अखिल इन्फ्रा ग्रीन जीत का लक्ष्य 22.1 आवर में पांच विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। सौरभ दूबे ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी जौहर दिखाये और सात चैको व दो छक्कों की मदद से 37 गेंदों में आक्रमक 51 रनों की पारी खेली। अमित मेहरा ने उनका बखूबी साथ दिया और 35 रनों की पारी खेली।

मैच से पूर्व प्रमुख सचिव सूचना और सीएएल के चेयरमैन आईएएस नवनीत सहगल ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्होने स्व0 जेके पांडे के चित्र पर फूल चढ़ाये और खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया। 

इस प्रतियोगिता के विजेता को 50 हजार तथा उपविजेता को 35 हजार का नगद पुरस्कार इनाम में दिया जाएगा। प्रतियोगिता यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) से संबद्ध तथा क्रिकेट एसोसिएशन आॅफ लखनऊ(सीएएल) के तत्वावधान में खेली जा रही है।