कैलिफोर्निया के टाईकाॅन सम्मेलन में शिरकत करेगी यूपी सरकार

कैलिफोर्निया के टाईकाॅन सम्मेलन में शिरकत करेगी यूपी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार अमेरिका के सैण्टा क्लैरा, कैलिफोर्निया में 15 व 16 मई को आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित टाईकाॅन सम्मेलन में शिरकत करेगी। इस सम्मेलन में सम्मिलित होने से राज्य सरकार उत्तर प्रदेश को महत्वपूर्ण अन्तर्राष्ट्रीय निवेश गन्तव्य के रूप में स्थापित करने में कामयाब होगी। यह अन्तर्राष्ट्रीय  स्तर पर उद्योग जगत के लिए एक नायाब मौका होगा, जब उत्तर प्रदेश विश्वपटल पर उद्यमियों और उद्योग प्रतिनिधियों के समक्ष निवेश के लिए उपयुक्त गन्तव्य स्थान के रूप में अपनी छवि स्थापित करेगा। 

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि टाईकाॅन सम्मेलन में जा रहे प्रतिनिधिमण्डल में श्री मधुकर जेटली, सलाहकार बाह्य सहायतित परियोजना विभाग के अलावा श्री महेश गुप्ता, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास और श्री आर0के0 तिवारी प्रमुख सचिव आई0टी0 एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग शामिल होंगे। 

प्रवक्ता ने कहा कि इस मौके पर 17 मई को ‘इमरजिंग अपच्र्युनिटीज इन उत्तर प्रदेश’ का सत्र भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें उद्योग जगत के विश्व और स्थानीय स्तर के उद्योग व व्यापार जगत के प्रतिनिधि तथा उद्यमी सम्मिलित होंगे। इस अवसर पर प्रवासी भारतीयों से संवाद का बेहतरीन अवसर मिलेगा। 

उल्लेखनीय है कि टाईकॅान टाई सिलिकाॅन वैली का वार्षिक सम्मेलन विश्व का सबसे बड़ा उद्यमियों का सम्मेलन माना जाता है। इसमें 02 दिनों तक हजारों की संख्या में उद्योग जगत के प्रतिनिधि और उद्यमी तथा अन्य विशेषज्ञ शामिल होते हैं।