टैराकोटा म्यूजियम में नहीं घुस पाया भारतीय मीडिया

टैराकोटा म्यूजियम में नहीं घुस पाया भारतीय मीडिया

शियान: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को कवर करने शियान पहुंचे मीडियाकर्मियों को उस समय निराशा हाथ लगी जब उन्हें शियान के ऐतिहासिक टैराकोटा वॉरियर्स म्यूजियम में नहीं घुसने दिया गया। ऐसा तब हुआ, जबकि इन तमाम मीडियाकर्मियों को चीनी ऑथोरिटी की तरफ से बकायदा पास भी जारी किया गया है। ये वे मीडियाकर्मी हैं, जो कवरेज़ के लिए अपने-अपने ज़रिये से चीन पहुंचे हैं।

मोदी के दौरे को लेकर समन्वय का काम देख रहे अधिकारियों से जब पूछा गया कि आखिर ऐसा क्यों हुआ तो उनमें से कुछ का कहना है कि मीडिया को छोड़िए यहां तो कई अधिकारियों के साथ भी इस तरह की दिक्कत आ रही है। एक अधिकारी ने बताया कि चीनी ऑथॉरिटीज की तरफ से ऐसा सुरक्षा कारणों से किया जा रहा है, लेकिन सवाल है कि जब चीन दौरे की कवरेज़ के लिए जाने वाले तमाम पत्रकारों से हर तरह की जानकारी और दस्तावेज़ लेने के बाद ही उन्हें वीज़ा और पास जारी किया गया है फिर ऐसी दिक्कत क्यों? एक अधिकारी की टिप्पणी थी कि उन्होंने पीएम ट्रिप में इस तरह की समस्या कभी नहीं देखी।

टैराकोटा वॉरियर्स म्यूज़ियम के बाहर से बैरंग लौटे मीडियाकर्मियों इस बाबत अपनी नाराज़गी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से जतायी।