जिया खान मौत मामले में आदित्य पंचोली के घर की तलाशी

जिया खान मौत मामले में आदित्य पंचोली के घर की तलाशी

मुंबई: केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने जुहू में अभिनेता आदित्य पंचोली और उनके बेटे के घर की तलाशी ली। तलाशी में अभिनेत्री जिया खान की मौत से जुड़े कुछ सामान और दस्तावेज बरामद होने की खबर है।

जिया खान की मां राबिया की अर्जी पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले साल सीबीआई को जांच का आदेश दिया था। अभिनेत्री जिया खान 3 जून 2013 को अपने घर में मृत पाई गई थी। उनका शव पंखे से लटका हुआ मिला था। तब मुम्बई पुलिस ने ख़ुदकुशी का मामला दर्ज किया था।

बाद में जिया के कमरे से मिले पत्र के आधार पर अभिनेता आदित्य पंचोली के पुत्र जिया के प्रेमी सूरज पंचोली को ख़ुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। लेकिन जिया की मां इस बात पर अड़ी रहीं कि उनकी बेटी ने ख़ुदकुशी नहीं की है, उसकी हत्या हुई है।

उन्होंने मुंबई पुलिस पर मामले में लापहरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी दायर कर जांच सीबीआई को देने की गुहार लगाई थी। जिसके बाद हाई कोर्ट ने जांच सीबीआई को सौंप दी थी। बुधवार को सीबीआई की 2 टीमों ने आदित्य पंचोली और उनके बेटे सूरज की घर की तलाशी ली। तलाशी देर शाम तक चली। सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक तलाशी में घर से कुछ सामान और दस्तावेज बरामद हुए हैं।