चेन्नई के चार खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में शामिल: ललित मोदी

चेन्नई के चार खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में शामिल: ललित मोदी

नई दिल्ली। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के चार खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में लिप्त है। मोदी के सिलसिलेवार ट्वीटस के बाद क्रिकेट की दुनिया में भूचाल आ गया। मोदी ने बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अनुराग ठाकुर और चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक इंडिया सीमेंट्स को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये सभी सट्टेबाजी के मामले में जनता को बेवकूफ बना रहे हैं।

आईपीएल-8 के समापन से महज कुछ दिनों पहले आए इन विवादास्पद ट्वीट्स के मुताबिक अगर सुप्रीम कोर्ट सट्टेबाजी में शामिल लोगों के नाम उजागर कर दें तो चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के चार खिलाड़ी फंस जाएंगे। मोदी ने ये ट्वीटस जस्टिस मुद्गल कमेटी द्वारा सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट के संदर्भ में किए। मोदी ने ये भी दावा किया कि आईपीएल के हर मैच पर 9 से 10 हजार करोड़ रुपये का सट्टा लगता है।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन पर भी निशाना साधते हुए मोदी ने ट्वीट किया - ‘मैं यह बात सालों से कह रहा हूं। जागो, मीडिया के साथियों, हर मैच पर तकरीबन 9 से 10 हजार करोड़ का सट्टा लगता है। नहीं तो क्या कारण है कि वह ‘दानव’ इस्तीफा देना ही नही चाहता था। आईपीएल के पैसों से ही वह वोट, नेताओं और खिलाड़ियों को खरीदता था।' सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिकाना हक को इंडिया सीमेंट्स ने अपनी सहायक कंपनी चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड को ट्रांसफर कर दिया था।