किंग्स इलेवन ने मुश्किल की आरसीबी की प्ले ऑफ राह

किंग्स इलेवन ने मुश्किल की आरसीबी की प्ले ऑफ राह

वर्षा से प्रभावित मैच में 22 रनों से हराया 

मोहाली : वर्षा प्रभावित मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को 22 रन से धो दिया. बेंगलूर के कोई भी बल्‍लेबाज पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण के आगे टिक नहीं सके और निर्धारित 10 ओवर में 6 विकेट खोकर मात्र 84 रन की बना सके. इस तरह से पंजाब ने 22 रन से मैच जीत लिया. पंजाब की इस जीत में बल्‍लेबाज और गेंदबाजों दोनों की अहम भूमिका रही. 

किंग्स इलेवन पंजाब ने वर्षा से प्रभावित इंडियन प्रीमियर लीग के 10  ओवर के मैच में आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ छह विकेट पर 106 रन बनाए. बारिश के कारण मैच निर्धारित समय से दो घंटा और 45 मिनट देर से शुरु हुआ जिसके कारण इसे 10 ओवर का कर दिया गया.

किंग्स इलेवन की टीम सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (12 गेंद में 31 रन) से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण बडा स्कोर खडा नहीं कर पाई. टीम अंतिम तीन ओवर में सिर्फ 21 रन जुटा सकी.

आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 12 रन देकर दो विकेट हासिल किए. युजवेंद्र चाहल ने भी 25 रन देकर दो विकेट चटकाए. डेविड वाइसी और मिशेल स्टार्क ने एक एक विकेट हासिल किया.

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम को साहा ने तूफानी शुरुआत दिलाई. साहा ने पहले ओवर में मिशेल स्टार्क पर लगातार दो चौके जडने के बाद अगले ओवर में श्रीनाथ अरविंद पर तीन चौके और एक छक्का मारा.

साहा हालांकि डेविड वाइसी के अगले ओवर की पहली गेंद को हवा में लहरा गए और मिड आन पर मनदीप सिंह ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. ग्लेन मैक्सवेल (10 गेंद में 10 रन) को लय में आने में दिक्कत हुई. सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा ने अरविंद की गेंद को लांग ऑफ पर छह रन के लिए भेजा. अरविंद ने दो ओवर में 31 रन खर्च किए.

मैक्सवेल ने हर्षल पर एक रन के साथ 4.1 ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया. इस तेज गेंदबाज ने हालांकि अगली गेंद पर वोहरा को लांग ऑफ पर मनदीप के हाथों कैच करा दिया. वोहरा ने छह गेंद में 11 रन बनाए. मैक्सवेल ने हर्षल की अगली गेंद पर चौका जडा लेकिन छक्का मारने की कोशिश में बाउंड्री पर एबी डिविलियर्स को कैच दे बैठे.

डेविड मिलर (14) ने चाहल का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया लेकिन इस लेग स्पिनर ने इसी ओवर में बाहर की ओर जाती गेंद पर उन्हें विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराके पंजाब की टीम का स्कोर चार विकेट पर 70 रन कर दिया.

कप्तान जार्ज बैली (13) और अक्षर पटेल (15 गेंद में नाबाद 20) ने इसके बाद पारी को आगे बढाया. नौवें ओवर में अक्षर ने चाहल पर छक्का जडा लेकिन इस स्पिनर ने बैली को बोल्ड कर दिया. गुरकीरत सिंह ने अंतिम गेंद पर एक रन के साथ टीम के 100 रन पूरे किए. स्टार्क ने अंतिम ओवर में गुरकीरत (02) को कार्तिक के हाथों कैच कराया.