भूकम्प से बिहार में 18 की मौत

भूकम्प से बिहार में 18 की मौत

पटना: बिहार में गत 25 अप्रैल को आए भूकंप को लोग अभी भुला भी नहीं पाए थे कि मंगलवार दोपहर प्रदेश की राजधानी पटना सहित राज्य के अन्य भागों में आए भूकंप के दो झटकों ने लोगों को फिर से दहला दिया। इस भूकंप की वजह से बिहार में अब तक 18  लोगों और यूपी में एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है।

बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग और जिलों से प्राप्त सूचना के अनुसार इस भूकंप में पटना, सिवान, दरभंगा समस्तीपुर और पूर्वी चंपारण जिलों में 18  लोगों की मौत तथा 18 अन्य के घायल होने की सूचना है।

पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने बताया कि दानापुर इलाके में भूकंप के कारण दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि भूकंप के कारण बंजरिया थाना क्षेत्र में एक महिला की मौत हो गई और जिले में 11 अन्य लोग घायल हो गए हैं। इनमें से एक महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

समस्तीपर जिलाधिकारी एम रामचंद्र टुड्डू ने बताया कि भूकंप से घर की दीवार ढहने के कारण आठ साल के एक बच्चे की मौत हो गई। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सिवान और दरभंगा में भूकंप से दो लोगों की मरने तथा गोपालगंज में तीन और मुंगेर और कटिहार में दो-दो व्यक्ति के घायल होने की सूचना है।

India