साथी की हत्या के विरोध में डीटीसी बस चालकों की हड़ताल

साथी की हत्या के विरोध में डीटीसी बस चालकों की हड़ताल

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अपने एक साथी की पीट-पीटकर हत्या के विरोध में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों के चालक सोमवार को हड़ताल पर हैं, जिसके कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर सुबह दफ्तर जाने के लिए डीटीसी बसों की सेवा लेने वालों को खूब परेशानी हो रही है।

हड़ताल के चलते दिल्ली की सड़कों से बसें नदारद हैं, जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हफ्ते का पहला कारोबारी दिन होने के कारण यह परेशानी और ज्यादा है। सड़कों पर भारी भीड़ है और लोग बसों के इंतजार में घंटों खड़े दिखाई पड़ रहे हैं। फीडर बसों के जरिये लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं और मेट्रो स्टेशनों पर भी खासी भीड़ है। ऑटो रिक्शा के लिए मारामारी हो रही है। डीटीसी के ड्राइवरों ने पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ रुपये मुआवज़े की मांग की है। हड़ताली ड्राइवरों का कहना है कि जब तक पीड़ित परिवार के लिए 1 करोड़ रुपये मुआवजे की घोषणा नहीं होती, वे अपनी हड़ताल वापस नहीं लेंगे।

मालूम हो कि रविवार को दिल्ली के मुंडका इलाके में डीटीसी की बस की एक बाइक से टक्कर हो गई थी, जिसके बाद बाइक सवार ने ड्राइवर को बुरी तरह से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई।

India