आग लगने से मुंबई में ईमारत ढही, दमकल कर्मी घायल

आग लगने से मुंबई में ईमारत ढही, दमकल कर्मी घायल

मुंबई: दक्षिण मुंबई के कारोबारी इलाके कालबा देवी में शनिवार शाम गोकुल निवास नाम की चार मंज़िला इमारत में आग लग गई, जिससे यह इमारत पूरी तरह ज़मींदोज़ हो गई। हादसे में दमकल के तीन अधिकारी भी घायल हो गए।

लगभग 6 घंटे तक आग से जद्दोजेहद के बाद, कालबा देवी में पुराने हनुमान लेन के करीब लगभग एक सदी पुरानी गोकुल निवास बिल्डिंग पूरी तरह ढह गई। इमारत में नीचे दुकानें थी, ऊपर कुछ लोग रहते थे, जिन्हें दमकलकर्मियों ने बचा लिया, लेकिन हादसे में दमकल विभाग के तीन अधिकारी घायल हुए हैं, जिसमें एक की हालत गंभीर है।

स्थानीय विधायक राज पुरोहित ने कहा बिल्डिंग में दो परिवार रहते थे, जिसमें से एक पाटिल परिवार छुट्टियों में बाहर गया था, दूसरे परिवार के सभी सदस्यों को बचा लिया गया। हादसे में 3 दमकलकर्मी घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दमकल विभाग को आग की ख़बर लगभग शाम 4 बजे मिली, लेकिन संकरे रास्तों की वजह से दो दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। स्थानीय लोगों का कहना है इमारत की दूसरी मंजिल पर कुछ केमिकल रखा था, जिसकी वजह से आग तेजी से फैली।

स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि इमारत में आग शॉट सर्किट की वजह से लगी, लेकिन इस बात की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

India