पुत्रजीवक दवा के बचाव में आये आचार्य धर्मेन्द्र

पुत्रजीवक दवा के बचाव में आये आचार्य धर्मेन्द्र

कहा-बेटा नहीं होगा तो बच्चे कैसे पैदा होंगे

नई दिल्ली। बाबा रामदेव की पुत्रजीवक दवा के बचाव में उतरे आचार्य धर्मेंद्र उनके लिए नई मुश्किलें भी लेकर आ गए। आचार्य धर्मेंद्र ने बाबा की बेटा-बूटी का जमकर बचाव तो किया ही लेकिन लगे हाथ वो कुछ ऐसी बातें भी कह गए जिनसे नया विवाद पैदा हो सकता है।

पुत्रजीवक दवा को लेकर बाबा रामदेव का बचाव करने उतरे आचार्य धर्मेंद्र जब मीडिया से मुखातिब हुए तो उन्होंने ऐसे बातें कहीं जिससे ऐसा लगा मानो धर्मगुरु का लबादा उन्होंने कहीं छोड़ दिया था। आचार्य धर्मेंद्र ने कहा कि आयुर्वेद में कई दवा हैं जो बेटा पैदा करती हैं। अगर कोई ऐसी दवा है तो क्या गलत है। अगर बेटा पैदा नहीं होगा तो बच्चे कहां से पैदा होंगे।

बेटा नहीं होगा तो बच्चे कैसे पैदा होंगे: आचार्य धर्मेंद्र आचार्य धर्मेंद्र ने योग गुरु बाबा रामदेव की बेटा-बूटी का जमकर बचाव तो किया ही लेकिन लगे हाथ वो कुछ ऐसी बातें भी कह गए जिनसे नया विवाद पैदा हो सकता है।

बेटा बूटी की पैरवी करने वाले बाबा धर्मेंद्र जब अपने रंग में आए तो बेटे की वकालत करने लग गए। आचार्य धर्मेंद्र जिस अंदाज में पुत्रजीवक दवा के बचाव में उतरे हैं वो रामदेव की परेशानी खत्म करने की बजाय बढ़ाने वाला ज़्यादा साबित हो सकता है। बेटा-बूटी पर विवाद बढ़ाते हुए आचार्य धर्मेंद्र इसे वंश वृद्धि से जोड़ रहे हैं। आचार्य धर्मेंद्र ने कहा कि अगर कोई ऐसी दवा बेचता है तो क्या गलत है। अगर बेटा पैदा नहीं होगा तो बच्चे कैसे पैदा होंगे, यह नारी विरोध कैसे हो गया है।

गौरतलब है कि ये सारा विवाद जेडीयू के केसी त्यागी के संसद में सवाल उठाने के बाद शुरु हुआ। केसी त्यागी ने बाकायदा राज्यसभा में रामदेव की पुत्रजीवक दवा का पैकेट लहराकर ये मुद्दा उठाया।

अपनी दवा के बचाव में उतरे बाबा रामदेव ने केसी त्यागी पर नासमझी का आरोप लगाते हुए माफी की मांग कर डाली। साथ ही दवा का नाम बदलने से भी साफ तौर पर इंकार कर दिया। हां, इतना ज़रूर कहा कि वो दवा पर जल्द ही डिस्क्लेमर लगा देंगे कि इसका बेटा या बेटी होने से कोई वास्ता नहीं।

बाबा की दवा फैक्ट्री से निकली 30 रुपये की बेटा-बूटी ने देश भर में बवाल मचा रखा है। कोई बाबा को इसके लिए कोस रहा है तो कोई समर्थन में है। लेकिन आचार्य धर्मेंद्र ने बाबा के समर्थन में उतरने के साथ ही पूरी बहस को एक नई दिशा में मोड़ दिया है। धर्मेंद्र बेटा-बूटी का बचाव करते हुए बेटा होने का बचाव भी कर जाते हैं। आने वाले दिनों में भी विवाद की खूंटी पर बेटा-बूटी का टंगना तय है।

India