किसानों, जनता के साथ धोखा है पेट्रोल-डीज़ल दामों में इज़ाफ़ा: कांग्रेस

किसानों, जनता के साथ धोखा है पेट्रोल-डीज़ल दामों में इज़ाफ़ा: कांग्रेस

लखनऊ: पेट्रोल और डीजल के दामों में की गयी भारी बढ़ोत्तरी किसानों और आम जनता के साथ धोखा है। प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जब पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना में लगभग एक तिहाई हो गयी थीं तब देश में इनका दाम गिरती कीमतों के अनुपात में कम न करके पेट्रोलियम कम्पनियों एवं उद्योगपतियों को वर्तमान केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा फायदा पहुंचाया गया और अब जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ कीमतें बढ़ी हैं तो इसका पूरा भार आम जनता पर डाला जा रहा है, जो किसी भी तरह तर्कसंगत नहीं है, इस बढ़े हुए दामों को केन्द्र सरकार को तुरन्त वापस लेना होगा। कांग्रेस पार्टी पेट्रोल और डीजल के मूल्य वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर केन्द्र की मोदी सरकार का पुतला फूंकेगी।

 डाॅ0 खत्री ने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार पूंजीपतियों और उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने वाली सरकार है और जबसे यह सरकार सत्ता में आयी है तबसे लगातार किसानों और मजदूरों का गला घोंटकर उद्योगपतियों और पूंजीपतियों से चुनाव के दौरान लिये गये धन को ब्याज सहित जल्द से जल्द वापस करना चाहती है, भूमि अधिग्रहण अध्यादेश जिसका जीता जागता उदाहरण है और अब केन्द्र की मोदी सरकार ने डीजल एवं पेट्रोल के दाम बढ़ाकर किसान-मजदूर विरोधी होने एवं खुद को पूंजीपतियों और उद्योगपतियों का हितैषी होने की भी पुष्टि कर दी है।

लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली वर्तमान केन्द्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी करके देश में बढ़ती हुई मंहगाई केा और  बढ़ाने का काम किया है इससे रातों-रात कई गुना मंहगाई बढ़ गयी है। डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से ढुलाई मंहगी हेागी जिसका असर रोजाना उपयोग होने वाली वस्तुओं पर पड़ेगा, जिसका बोझ सबसे अधिक किसानों एवं आम जनता को सहना पड़ेगा। कंाग्रेस पार्टी हर स्तर पर डीजल एवं पेट्रोल के दामों में हुई वृद्धि का पुरजोर विरोध करेगी और इन बढ़े हुए दामों को वापस लेने हेतु सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेगी। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India