काठमांडू एयरपोर्ट के रनवे में क्रैक

काठमांडू एयरपोर्ट के रनवे में क्रैक

राहत कार्यों में आयी बड़ी बाधा, बड़े विमान बैन, आज भी आये तीन झटके 

काठमांडू: नेपाल की राजधानी काठमांडू में एयरपोर्ट के रनवे में क्रैक आने के बाद सरकार ने राहत सामग्री ला रहे बड़े विमान के उतरने पर बैन लगा दिया है जबकि छोटे विमानों को एयरपोर्ट पर उतरने की अभी अनुमति है। अधिकारियों ने पत्रकारों को बताया है कि यदि जल्द मरम्मत की कार्रवाई नहीं हुई तो एयरपोर्ट को बंद करना पड़ सकता है। 

नेपाल में पिछले हफ़्ते आए भूकंप में 7000 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और 300 राहतकर्मियों का राहत दल भूकंप के केंद्रीय स्थल में पहुँच गया है। 

रविवार को भी नेपाल के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र के अनुसार, रविवार तड़के 3.29 बजे भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया, जिसका केंद्र सिंधुपालचौक जिले में पाया गया। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 आंकी गई। इसके बाद दो और झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर चार आंकी गई। इन झटकों का केंद्र धडिंग और गोरखा जिलों में पाया गया।

अधिकारियों ने बताया, तड़के 4.25 बजे भूकंप का दूसरा झटका महसूस किया गया, जिसका केंद्र धडिंग जिले में पाया गया, जबकि तड़के 5.57 बजे तीसरा झटका महसूस किया गया, जिसका केंद्र गोरखा जिले में था।