श्रीनिवासन की गद्दी बचाना चाहते हैं इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया

श्रीनिवासन की गद्दी बचाना चाहते हैं इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया

नई दिल्ली। पिछले 48 घंटों के भीतर बीसीसीआई की अंदरुनी राजनीति में जबरदस्त हलचल मची हुई है। कुछ हफ्ते पहले तक अजेय माने वाले एन श्रीनिवासन को अब बीसीसीआई की कुर्सी गंवाने के बाद अगले कुछ हफ्तों के भीतर ही आईसीसी चैयरमैन के पद से भी हाथ धोना पड़ सकता है। वहीं श्रीनिवासन को बीसीसीआई से बाहर किए जाने पर उनके दो साथी यानी बिग थ्री के दो और सदस्य इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया नहीं चाहते हैं कि श्रीनिवासन की गद्दी जाएं।

दरअसल, श्रीनिवासन ने इन दोनों बोर्ड के साथ मिलकर क्रिकेट की अर्थव्यवस्था को इस कदर बदलने का प्लान बनाए जिससे सारा मुनाफा भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को मिले। श्रीनिवासन की इस पहल से बाकी बोर्ड नाराज थे। और अब ये खबर आ रही है कि श्रीलंका, बांग्लदेश और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से अनौपचारिक तौर पर बात की है श्रीनिवासन को आईसीसी चैयरमैन से हटाने की मुहिम का स्वागत किया है।

बता दें, कि बांग्लादेश के मुस्तफा कमाल ने श्रीनिवासन के अड़ियल रवैए से नाराज होकर पिछले महीने ही आईसीसी अध्यक्ष पद छोड़ दिया था। इतना ही नहीं, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट साउथ अफ्रीका भी चाह रहें है कि श्रीनिवासन का पत्ता आईसीसी से साफ हो। बता दें, कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सीईओ हारुन लोगार्ट से भी श्रीनिवासन की इस कदर निजी लड़ाई हुई कि बीसीसीआई और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के रिश्तों में भी कड़वाहाट आ गई थी।