पीड़ित किसानों से मिलने महाराष्ट्र पहुंचे राहुल

पीड़ित किसानों से मिलने महाराष्ट्र पहुंचे राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसानों से मिलने महाराष्ट्र पहुंच गए हैं। राहुल नागपुर एयपोर्ट पर उतरे जहां उनके स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं की भीड़ मौजूद थी। राहुल ने प्लेन के इकोनॉमी क्लास में सफर किया। सफर के दौरान राहुल ने छोटे बच्चों और बच्चियों को ऑटोग्राफ दिया और लोगों के साथ सेल्फी खिंचवाई। राहुल अपने इस दौरे में 175 किमी की यात्रा करेंगे जिसमें वो खुदकुशी करने वाले किसानों के परिवार से मिलेंगे।

नागपुर पहुंचकर राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा है कि मोदी सरकार व्यापारियों को का साथे दे रही है वहीं देश की रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले किसानों का साथ नहीं दे रही है। उन्होंने कहा है कि विदर्भ के किसान दर्द में है इसीलिए मैं यहां आया हूं।

नागपुर के बाद राहुल गांधी अमरावती जाएंगे। अमरावती विर्दभ का वह इलाका हैं जहां के आस-पास के 6 जिलों में तकरीबन 300 किसानों आत्महत्या की। और राहुल गांधी वहां बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से हुई बर्बाद फसल से पीड़ित किसानों से भी मिलेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी फॉर्म में हैं, छुट्टी से लौटने के बाद वो संसद के बाहर और अंदर दोनों जगह सक्रिय नजर आ रहे हैं। किसानों और युवाओं के मुद्दों को जोर-शोर से उठा रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी लोकल ट्रेन में सफर करके पंजाब गए। वहां पर राहुल गांधी ने तकरीबन 2 घंटे तक किसानों के बीच बिताया और किसानों के समस्याओं को जाना।

इस यात्रा के दौरान विमान में राहुल गांधी ने छोटे-छोटे बच्चों और युवाओं के साथ सेल्फी खिंचवाई। ये राहुल और कांग्रेस के लिए शुभ संकेत है क्योंकि युवाओं को ना जोड़ पाने की वजह से ही तबका पिछले लोकसभा में चुनाव में मोदी के साथ जुड़ा था और मोदी की भारी जीत हुई थी।

इससे पहले राहुल गांधी केदारनाथ गए। इसे राहुल गांधी का सॉफ्ट हिंदुत्व माना गया। क्योंकि एंंटनी कमेटी ने लोकसभा चुनाव-2014 में कांग्रेस की हार की वजह मुसमानों की तरफ झुकाव भी बताया था। इससे पहले आज संसद में भी राहुल गांधी ने किसानों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

India