IPL8: बारिश बनी आरसीबी के लिए विलेन, RR से मैच रद्द

IPL8: बारिश बनी आरसीबी के लिए विलेन, RR से मैच रद्द

बेंगलुरू। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 29वें मैच में बारिश ने खलल डाल दिया। जिसकी वजह से मैच की दूसरी पारी में बिना एक भी गेंद डाले मैच को रद्द कर दिया गया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन मैच की दूसरी पारी नहीं हो सकी। मैच के रद्द होने से दोनों ही टीमों को एक-एक प्वाइंट मिला।

इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आज एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस रॉयल्स ने जीता और रॉयल चैलेंजर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रॉयल चैलेंजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए।

आखिरी के ओवरों में सरफराज खान ने 21 गेंदों में 45 रनों की नाबाद खेली जिसकी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स 200 रनों तक पहुंच सका। सरफराज ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। टीम ने आखिरी पांच ओवरों में 70 रन बटोरे।

इससे पूर्व, कप्तान विराट कोहली (1) के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे क्रिस गेल (10) ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी का आगाज किया और पहले ओवर की दूसरी गेंद पर चौका और फिर तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा। चौथी गेंद पर हालांकि टिम साउदी ने उन्हें मिडविकेट पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया।

पारी के तीसरे और अपने दूसरे ओवर में साउदी ने रॉयल चैलेंजर्स को एक और बड़ा झटका देते हुए कोहली को विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच कराया। केवल 19 रनों पर दो विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रहे रॉयल चैलेंजस के लिए इसके बाद अब्राहम डिविलियर्स (57) और मंदीप सिंह (27) ने 53 गेंदों में 74 रनों की साझेदारी की।

मंदीप का विकेट 12वें ओवर की पहली गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी ने हासिल कर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके कुछ देर बाद डिविलियर्स भी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन होकर पवेलियन लौटे। डिविलियर्स ने 45 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। दिनेश कार्तिक ने भी 18 गेंदों में तीन चौके ओर एक छक्के की मदद से 27 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।रॉयल्स की ओर से टिम साउदी ने दो विकेट चटकाए। धवल कुलकर्णी और बिन्नी को एक सफलता मिली।