मुझे अभी आप से निष्‍कासन आदेश नहीं मिला: योगेंद्र यादव

मुझे अभी आप से निष्‍कासन आदेश नहीं मिला: योगेंद्र यादव

नई दिल्‍ली : योगेंद्र यादव ने बुधवार को कहा कि आम आदमी पार्टी की ओर से कोई निष्‍कासन आदेश अब तक नहीं भेजा गया है। गौर हो कि आम आदमी पार्टी पिछले हफ्ते कड़ा कदम उठाते हुए प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव और दो अन्य को पार्टी विरोधी गतिविधियों तथा 'घोर अनुशासनहीनता' के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

यादव ने एक न्‍यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि पार्टी से हमारे निष्‍कासन संबंधी घोषणा के एक हफ्ते से ज्‍यादा समय बीत जाने के बाद अब तक मुझे आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई निष्‍कासन आदेश नहीं मिला है। किसी तरह का कोई संप्रेषण (आधिकारिक सूचना) नहीं मिला है, जिसमें यह कहा गया हो कि मुझे निष्‍कासित कर दिया गया है। न ही कोई कारण मुझे बताए गए। गौर हो कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने कुछ दिनों पहले पार्टी से अपने निष्‍कासन को 'अवैध' करार दिया था।

मालूम  हो कि यादव और भूषण के अलावा आम आदमी पार्टी ने अजीत झा और आनंद कुमार को भी पार्टी से निष्‍कासित कर दिया था। इन नेताओं को पहले पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। नेताओं को पार्टी से निकाले जाने का फैसला राष्ट्रीय अनुशासन समिति ने लिया था, जिसने कहा कि वह कारण बताओ नोटिस के लिए मिले जवाब से संतुष्ट नहीं है।